हरभजन सिंह ने कहा-वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को मिले जगह

9

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह पर प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को तव्वजो दी जाना चाहिए। वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जाना है।

हरभजन सिंह ने कहा कि सिराज आत्मविश्वास से लबरेज हैं, उनके पास पेस भी है। ऐसे में वह वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में प्लेइंग इलेवन के लिए बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने कहा- अगर मैं कैप्टन होता तो, तीन फास्ट बॉलर के साथ मैच में उतरता। मैं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ ही सीनियर प्लेयर ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को तव्वजो देता।

ईशांत शर्मा टैलेंटेड गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच के लिए सिराज मेरे पसंदीदा हैं। क्योंकि पिछले दो सालों में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में काफी इंप्रूवमेंट हुआ है। हालिया प्रदर्शन इसके उदाहरण हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट में सीनियर गेंदबाजों की गैर मौजूदगी में 5 विकेट लेकर भारत को सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन के चयन से पहले वर्तमान परिस्थितियों को देखना होगा। सिराज का फॉर्म, गति और आत्मविश्वास उन्हें इस फाइनल मैच के लिए बेहतर विकल्प बनाता है। पिछले 6 महीनों के प्रदर्शन को देखा जाए तो उनके अंदर विकेट लेने की भूख दिखती है। वहीं ईशांत इंजरी के बाद वापसी आए हैं, हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे भारतीय क्रिकेट के महान गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें-आईसीसी हॉल ऑफ फेम में होंगे शामिल, विशेष संस्करण की घोषणा