हिमालया ने भारत भर के हवाई अड्डों पर 100 बेबी फीडिंग रूम्स स्थापित करने की उपलब्धि हासिल की

57

हिमालया ने जयपुर एयरपोर्ट पर 100वां बेबी फीडिंग रूम स्थापित किया

जयपुर। यात्रा करने वाली माताओं को नर्सिंग का स्वच्छ व आरामदायक अनुभव प्रदान करने के अपने प्रयास में, बेबीकेयर में अग्रणी व भरोसेमंद ब्रांड, हिमालया ने अपना 100वां बेबी फीडिंग रूम जयपुर एयरपोर्ट पर स्थापित किया। हिमालय के बेबी फीडिंग रूम्स दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कोयंबटूर, मैंगलोर सहित 17 शहरों में स्थापित किए गए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, दुनिया में, छः महीने से कम उम्र के केवल 40 प्रतिशत शिशुओं को ही स्तनपान मिल पाता है। स्तनपान से आजीवन लाभ मिलता है, तथा शिशुओं का सर्वश्रेष्ठ शारीरिक व मानसिक विकास होता है।

राजेश कृष्णमूर्ति, बिज़नेस डायरेक्टर, हिमालया वैलनेस कंपनी ने कहा, सार्वजनिक स्थानों पर नर्सिंग का प्रचलन भारत में आम नहीं है । खासकर यात्रा करने के दौरान महिलाओं को अपने शिशुओं को स्तनपान कराने के लिए जगह ढूंढना मुश्किल होता है। हिमालया में हम माता व शिशु, दोनों की सर्वश्रेष्ठ देखभाल के लिए समर्पित हैं।

वैलनेस द्वारा खुशी फैलाने के अपने वादे के अनुरूप, हम सन 2012 से ही हाईज़िनिक नर्सिंग फैसिलिटीज़ प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं। पिछले सालों में हम इस अभियान द्वारा 17 व्यस्त एयरपोर्ट्स पर यह सुविधा प्रदान कर चुके हैं, जिनसे बड़ी संख्या में हवाई यात्रियों को लाभ मिला है।

यह अभियान स्तनपान को प्रोत्साहित करता है, जो शिशुओं की संपूर्ण सेहत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। एयरपोर्ट्स के आगमन व प्रस्थान टर्मिनल्स पर स्थित, हिमालया की बेबी केयर सुविधाएं माताओं व शिशुओं को सुविधाजनक स्थान प्रदान करने पर केंद्रित हैं, जहां पर कम्प्लीमेंटरी इस्तेमाल के लिए हैंड सैनिटाईज़र, बेबी वाश और बेबी लोशन जैसे उत्पाद उपलब्ध हों। जयपुर के अलावा, हिमालया ने चेन्नई, पुणे, भोपाल, शिरडी, कालीकट, त्रिची और गुवाहाटी एयरपोर्ट्स आदि पर बेबी फीडिंग रूम्स स्थापित कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-एलजी ने वैशाली नगर में किया एक और ब्रांड शॉप का शुभारंभ