राजस्थान के इन जिलों में पुलिस के लिए स्टेंडर्ड मास्क

35
mask
mask

बीकानेर। बीकानेर में तैनात दम्पति कम्पनी कमांडर शिखा विश्नोई अपने पति विजयपाल विष्नोई की सहायता से अपने घर में ही स्टैंडर्ड मास्क तैयार कर रही है। इन स्टैंडर्ड मास्क को पति उपनिरीक्षक विजय पाल विश्नोई वितरण कर रहे है। पुलिस कर्मी की सुविधानुसार ये मास्क डिजाइन किये जा रहे है।

पुलिस की सुविधानुसार स्टेंडर्ड मास्क डिजाइन

मास्क को धो व प्रेस कर पुनः उपयोग में लिया जा सकेगा
चुरू पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पुलिस कर्मियो की सुरक्षा के लिये पुलिस लाईन चूरू में तैयार किये गये मास्क पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को वितरित किये गये।

इन मास्कों को धोकर व प्रेस कर पुनः उपयोग में लिया जा सकेगा। अंतरराज्यीय सीमा व अन्तर्जिला सीमा पर नाकाबन्दी व जिले में विभिन्न स्थानो पर सुदृढ नाकाबन्दी हेतु 200 ड्रम तैयार करवाये गये हैं जो जिले के समस्त थानो में वितरित किये जा रहे है।

जिला टोंक पुलिस का नवाचार
पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मध्यनजर तथा मास्क की दरों में वृद्धि व उपलब्धता की कमी को दृष्टिगत रखते हुये जिला टोंक पुलिस ने पुलिस कर्मचारियों/अधिकारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिये अपने स्तर पर खाकी कलर के सूती कपड़े के वर्दी पैटर्न में मास्क तैयार करवाये जाकर 23 मार्च को ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को निःशुल्क वितरित कर नवाचार किया गया।