इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान आज होगा

12

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच के लिए आज टीम इंडिया का सिलेक्शन होना है। पैटरनिटी लीव पर चल रहे रेग्युलर कप्तान विराट कोहली और चोट से उभरे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा सीरीज से वापसी कर सकते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस पर अब भी सस्पेंस बरकरार है।

सिलेक्शन कमेटी शाम को वर्चुअल मीटिंग करेगी। इसके बाद टीम का ऐलान होगा। मीटिंग में कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहेंगे। चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा सुनील जोशी, देबाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और अबे कुरुविला भी रहेंगे।

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होगी

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 की सीरीज खेली जाएगी। 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, पिंक बॉल टेस्ट समेत आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेले जाएंगे। आखिर में 3 वनडे की सीरीज पुणे में खेली जाएगी।

मोहम्मद शमी, उमेश, जडेजा, विहारी पहले दो टेस्ट से बाहर रहेंगे

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी शुरुआती दो टेस्ट से बाहर ही रहेंगे। शमी को हाथ और जडेजा को अंगूठे में फ्रेक्चर है। हनुमा को मांसपेशियों और उमेश को पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है।