सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार

49
सेमीफाइनल
सेमीफाइनल

इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा, पाकिस्तान से होगा फाइनल

टी20 वल्र्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को एडिलेड में खेला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16 ओवर में बिना विकेट गंवाए 170 रन बना लिए।

भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

सेमीफाइनल
सेमीफाइनल

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। उसने 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए।

बटलर हेल्स ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दिलाई

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दिलाई है। दोनों बल्लेबाज तेज गति से रन बना रहे हैं और इंग्लैंड के लिए मैच आसान बना रहे हैं। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने पहले ओवर में 13, दूसरे ओवर में आठ, तीसरे ओवर में 12 और चौथे ओवर में आठ रन बटोरे। चार ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 41 रन हो चुका है। भारत ने अब तक तीन गेंदबाजों को आजमाया है, लेकिन कोई भी विकेट नहीं ले पाया है।

भारत ने इंग्लैंड को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। इंग्लिश टीम को 169 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला है। टीम इंडिया के हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। उन्होंने 33 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। हार्दिक आखिरी गेंद पर हिटविकेट आउट हुए। उनके अलावा विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। भारत ने आखिरी पांच ओवर में 68 रन बनाए।

हार्दिक और कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए। ऋषभ पंत छह और केएल राहुल पांच रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन एक भी गेंद खेले बगैर शून्य पर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने एक-एक सफलता अपने नाम की।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में अगला चुनाव गहलोत के चेहरे पर लड़ेगी कांग्रेस!