इंफिनिक्स ने नई पीढ़ी के मल्टीटास्कर्स के लिए पेश किया नया फ्लैगशिप जीरो 8आई

नई दिल्ली,  भारत में लॉन्चिंग के तीन साल बाद अपनी फ्लैगशिप सीरीज को वापस लाते हुए ट्रांसल ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड इंफिनिक्स जीरो सीरीज के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है। नया जीरो 8आई इस प्राइस सेगमेंट में मल्टीटास्किंग करने के लिए सबसे बेहरीन ऑलराउंडर स्मार्टफोन है। यह 9 दिसंबर 2020 से इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत फ्लिपकार्ट में 14,999 रुपए पर उपलब्ध रहेगा। 

इंफिनिक्स जीरो 8आई इस सीरीज के पिछले सभी स्मार्टफोन में सबसे बड़ा अपग्रेड होगा जिसमें बेहतरीन फीचर, खूबसूरत डिजाइन, हाई गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए एडवांस चिपसेट और प्रोफेशल लेवल फोटोग्राफी मोड दिया गया है। ये फीचर ग्राहक को बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस मुहैया कराएंगे। यह सिल्वर डायमंड और ब्लैक डायमंड दो कलर वैरियंट में उपलब्ध होगा। 

इंफिनिक्स की जीरो सीरीज में शामिल किया गया नया स्मार्टफोन पहले कभी न देखी गई स्टाइलिश डायमंड कट जेम टेक्स्चर डिजाइन के साथ आ रहा है, जो लोवर के मशहूर डायमंड ग्लास स्ट्रक्चर से प्रेरित है और बेहतरीन डिजाइन से लोगों का ध्यान आकर्षित करती है। इसमें रियर साइड में लॉजेंज शेप का क्वाड कैमरा और कॉन्ट्रैस्ट कलर स्प्रे से प्रोसेस किया गया है जो अलग-अलग एंगल से देखने पर कलरफुल रेनबो का फील देता है। प्रीमियम लुक के लिए मैटे टेक्सचर में बेहतरीन स्तर की फ्रॉस्टिंग की गई है, जिससे उंगलियों के अनचाहे प्रिंट से निजात पाई जा सके।

जीरो 8आई में बेहतरीन डिजाइन के साथ-साथ लाजवॉब परफॉर्मेंस भी दी गई है। इसमें 12 एनएम फिनफेट के साथ अल्ट्रा पावरफुल मीडियाटेक हीलियो जी90टी 64 बिट ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इंटेलिजेंट नेटवर्किंग और रिसोर्स मैनेजमेंट के माध्यम से बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस मुहैया कराने के लिए एआरएम माली- जी70 जीपीयू दिया गया है, जो 800GHz तक सुपरक्लॉक्ड है और मीडियाटेक हायपरइंजन गेम टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके अलावा जीरो 8आई में मल्टी डायमेंशनल लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी दी गई है, जो डिवाइस का टेम्परेचर 4 डिग्री सेल्सियस से 6 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देती है, ताकि कॉल ऑफ ड्यूटी और फ्री फायर या एसफॉल्ट लेजेंड आदि जैसे बड़े गेम्स आसानी बिना किसी अतिरिक्त पावर कंजम्शन के आसानी से चल सकें।

इसका चिपसेट एडवांस स्मार्टफोन फीचर को सपोर्ट करता है और वोल्टई/वोवाईफाई/ओटीजी- की मदद से यूजर मल्टीटास्किंग जैसे वीडियो ऑनलाइन से लेकर मल्टीप्लेयर गेमिंग तक आसानी से कर सकते हैं। इसमें 8जीबी LPDDR4X रैम दी गई है, जो मल्टीटास्किंग के अनुभव को बेहतर बनाती है और साथ 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

जीरो 8आई में 3 कार्ड स्लॉट (ड्युअल नैनो+माइक्रो एसडी) के साथ मेमोरी को 256 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है। यह डिवाइस एंड्रॉयड आधारित लेटेस्ट एक्सओएस7 स्किन पर ऑपरेट करती है, जो यूजर को सरल और तेज सॉफ्टवेयर यूक्स के साथ नए ऑइकॉन देता और उपयोग करने में सहज बनाता है। वाईफाई स्मार्ट कॉम फीचर की मदद से यूजर पहले से सेव वाईफाई नेटवर्क की रेंज में आते ही अपने-आप मोबाइल डेटा की जगह वाईफाई से कनेक्ट हो जाएंगे और सेव नेटवर्क की रेंज से बाहर जाते ही वाईऑफ अपने आप ऑफ हो जाएगा। 

बेहतर सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए जीरो 8आई में साइड-माउंटेड माल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

जीरो 8आई ने इंफिनिक्स की परंपरा को जारी रखते हुए अपनी प्राइस कैटेगरी का सबसे बेहतरीन कैमरा मुहैया कराया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का एआई क्वाड रियर कैमरा के साथ 8 मेगा पिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है, ताकि 119 डिग्री तक का परफेक्ट वाइड शॉट कैप्चर किया जा सके। इसके साथ ही 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एआई लेंस दिया गया है। इसका सुपर नाइट मोड कम रौशनी में भी ब्राइट व लो नॉइस पिक्चर क्लिक करने में मदद करता है। जीरो 8आई में खास अल्ट्रा स्टेडी वीडियो मोड दिया गया है, जो जायरोस्कोप+ ईआईएस 3.0 एल्गोरिद्म और विडहांस वीडियो स्टैबलाइजेशन सॉल्यूशन के सहयोग से तैयार किया गया है। इससे फ्रंट और रियर दोनों कैमरा से स्टेबल ईमेज व वीडियो क्लिक करने में मदद मिलती है। 

जीरो 8आई का एडवांस कैमरे में विभिन्न कैटेगरी मोड जैसे स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग मोड दिए गए हैं, जिसकी मदद से यूजर 960 एफपीएस का सुपर स्लो मोशन वीडियो कैप्चर कर सकता है। इसके अलावा यूजर 4 के एचडी रिकॉर्डिंग मोड के माध्यम से 30 एफपीएस में 4 के हाई रिजॉल्यूशन वीडियो और फुल एचडी 60 एफपीएस वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसका आई ट्रैकिंग मोड एआई आई रिकग्निशन एल्गोरिद्मम के माध्यम से कैमरा ऑटोमैटिकली आंखो को ट्रैक कर लेता है और सटीक पिक्चर कैप्चर करता है। मैक्रो मोड की मदद से यूजर कीड़ों, फूलों, फैब्रिक, बीजों आदि की तस्वीर कम रेंज (2.5 सेंटीमीटर तक) से क्लिक कर सकते हैं। डाक्यूमेंट मोड के माध्यम से यूजर डाक्यूमेंट को कैप्चर कर सकते हैं और रियल टाइम में इसे क्रॉप और लिखे हुए टेक्स्ट को एडिट कर सकते हैं। जीरो 8आई कैमरा आपके अंदर के प्रोफेशनल फोटोग्राफर को दिखाएगा। यूजर प्रो मोड  का उपयोग कर व्हाइट बैलेंस, आईएसओ, शटर स्पीड आदि को एडजस्ट कर बेहतर फोटोग्राफ हासिल कर सकते हैं।  

लॉन्च के बारे में बात करते हुए इंफिनिक्स इंडिया के सीईओ अनीश कपूर ने कहा कि “सभी डिवाइस को ऐसे उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जो उचित कीमत पर बेहतर प्रोडक्ट की तलाश में रहते हैं। 2017 से हमने काफी बेहतर बदलाव किए हैं और ग्राहकों की समस्याओं को हल किया है। यही नहीं चिपसेट और कैमरा एक्सपीरियंस के मामले में हमने काफी बेहतरीन बदलाव लाए हैं। जीरो 8आई के लॉन्च के साथ ही हम इस वर्ष को एक बेहतरीन मोड़ पर खत्म करना चाहते हैं। यह एक बेहतरीन मल्टीटास्किंग डिवाइस है जो ब्रांड के इंफिनिक्स 2.0 विस्तार को आगे ले जाएगी। पेरिस में स्थित दुनिया के सबसे बड़े आर्ट म्यूजियम लौवर के डिजाइन से प्रेरणा लेते हुए यह डिवाइस एक बेहतरीन लुक मुहैया कराती है और साथ ही इस प्राइस रेंज में उम्दा फोटोग्राफी और परफॉर्मेंस देती है। इसमें विडहांस स्टेडी वीडियो स्टेबलाइजेशन सॉल्यूशन जैसे कुछ बेहतरीन एडवांस टेक्नोलॉजी दी गई है। 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज इसे मल्टीटास्किंग के लिए सबसे उपयोगी बनाता है। कुछ नई टेक्नोलॉजी पेश करते हुए इंफिनिक्स एक स्मार्टफोन में सभी बेहतरीन फीचर दे रहा है। भारतीय यूजर को बेस्ट स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी मुहैया कराने के लिए हम अपने सभी प्रोडक्ट नोएडा स्थित फैसिलिटी में बना रहे हैं और मेक इन इंडिया पहल के तहत काम कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि स्मार्टफोन यूजर इस डिवाइस का बेहतरीन अनुभव करेंगे।”