लॉकडाउन में घर बैठे इस तरह पत्नी का रखें खुश

husband wife
husband wife

आजकल पति हो या पत्नी सभी कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में घर पर बैठै हैं ऐसे में घर के अंदर पति और पत्नी के बीच प्यार बना रहे ओर यह वक्त अच्छा बीते ऐसे में कुछ टिप्स अपनाकर आप अपने पार्टनर को खुश रख सकते हैं और अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

यूं सही करें अपने साथी का खराब मूड

आपका पार्टनर जो किसी भी रूप में हो सकता है, ऑफिस कलीग, पत्नि, ब्वॉयफ्रेंड या पत्नि भी हो सकती है। इन लोगों से आप रोज संपर्क में रहते हैं। आप इनसे रोज मिलते हैं हंसी मजाक करते हैं, लेकिन कभी ऐसा भी ​होता है कि इनके स्वभाव में परिवर्तन आ जाता है उनके एटीटयूड से जिसका पता चल जाता है।

लॉकडाउन में घर बैठै हैं पति और पत्नी के बीच प्यार बना रहे

ऑफिस कलीग

अगर आपके ऑफिस के साथी मूड खराब है तो ऐसे में उसके साथ मिलकर उसका काम मे हाथ बटाएं और उसके काम के बोझ को हल्का कर उससे सहानूभुति दर्शाएं इससे उसका मन हल्का होगा और इस तरह आप उनके तनाव का कारण भी जान पाएंगे और उनकी मदद करने मे सक्षम होंगे।

कॉलेज पार्टनर

कॉलेज में हम अक्सर रोज दोस्तों से मिलते जुलते हैं कॉलेज कैंपस और कैंटीन में साथ बैठकर कई घंटे साथ व्यतीत करते हैं। लेकिन, कभी ऐसा भी दिन होता है जिस दिन आपक दोस्त का मूड खराब होता है। ऐसे वक्त में साथी का मूड सही करने के लिए अच्छा माहौल बनाएं और उसकी स्टडी में उसकी मदद करें। उसके मूड खराब होने का कारण जानने की कोशिश करें, ताकि आप साथी उसकी मदद कर उसका तनाव कम कर सकें।

पत्नि

पति और पत्नि का रिश्ता बहुत भावनात्मक होता है, पत्नि का अगर मूड खराब है तो पति को समझने में देर नहीं लगती। ऐसे वक्त महिलाएं रूटीन के काम नहीं कर पातीं और बातबात पर चिढ़ जाती हैं, ऐसे वक्त में आप पत्नि का मूड ठीक करने की कोशिश करें और उसके तनावपूर्ण होने का कारण जानें। ज्यादा से ज्यादा पत्नि का तनाव दूर करने की कोशिश करें।

घरेलू कामों में पत्नि का हाथ बटाएं

हो सके तो ऑफिस से छुटटी लेकर पत्नि के साथ समय व्यतीत करें

पत्नि का मूड ठीक करने के​ लिए घूमाने ले जाएं

घर में हंसी खुशी का माहैल बनाएं

लड़ाई,झगड़ वाली कोई बात नहीं करें

ज़रूरी है इनका साथ

जिंदगी बिताने के लिए साथी, दोस्त, पत्नि, परिवार बहुत जरूरी हैं। जितना हो सके आप अपने साथियों को खुश रखने ओर रहने की कोशिश करें। क्योंकि जब आप कभी तनाव मेें होंगे तो आप अपने दोस्तों की तरफ रुख करते हैंं। इसलिए हंसते रहिए और हंसाते रहिए और तनाव से दूर रहिए और अपने परिवार और दोस्तों को भी इससे दूर रखने की कोशिश करिए।