मैक्सवेल यॉर्कर फेंकने में रबाडा और बुमराह से बेहतर मानते है मोहम्मद शमी को

8

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, हम सबने देखा कि दिल्ली और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शमी ने कितनी बेहतरीन बॉलिंग की। वह इस वक्त आईपीएल में सबसे बेहतरीन यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज हैं।

मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में शमी ने की शानदार गेंदबाजी – मैक्सवेल

मैक्सवेल ने कहा कि जिस तरह से शमी अंडर प्रेशर अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा, हमने सोचा था कि मुंबई के खिलाफ हमारी टीम सुपर ओवर में 10 से 15 रन बनाएगी। कम रन रहने के बावजूद शमी ने उस स्कोर को डिफेंड किया। उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। हमारी टीम के लिए वह एक शानदार प्लेयर रहे हैं।

ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार – मैक्सवेल

मैक्सवेल ने कहा कि इस वक्त टीम का माहौल बेहतर है और वे आगे के मैचों के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, हूडा और नीशम ने मैच को लास्ट ओवर में नहीं ले जाकर अच्छा किया और हम एक ओवर रहते ही जीत गए। हमने लगातार 3 मैच जीत लिए हैं। इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। मुझे उम्मीद है कि आगे भी टीम इसी तरह से प्रदर्शन करेगी और हम प्लेऑफ में पहुंचेंगे।

बता दें कि पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच 36वें मैच में डबल सुपर ओवर खेला गया था। पहले सुपर ओवर में पंजाब ने 5 रन बनाए थे। इसके जवाब में शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई भी 5 रन ही बना सकी थी। दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हरा दिया था। दिल्ली के खिलाफ 38वें मैच में भी शमी ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए।

शमी, रबाडा और बुमराह विकेट लेने के मामले में टॉप-3 पर काबिज

दिल्ली के कगिसो रबाडा, पंजाब के शमी और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-3 पर काबिज हैं। शमी ने इस सीजन में अभी तक 10 मैचों में 20.37 की औसत से 16 विकेट लिए हैं। वह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में दूसरे पोजिशन पर हैं।

इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8.43 का रहा है। वहीं, 15 रन देकर 3 विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग है। जबकि दिल्ली के कगिसो रबाडा 10 मैचों में 21 विकेट लेकर टॉप पर हैं। उनका इकोनॉमी रेट 7.58 का रहा है। जबकि 24 रन देकर 4 विकेट उनकी बेस्ट बॉलिंग है। बुमराह ने 7.43 की इकोनॉमी रेट से 9 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। वहीं, 20 रन देकर 4 विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग रही है।