दुबई में पीसीबी और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच होगी बैठक

bcci
bcci

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा काफी उत्साहित हैं। उन्हें उम्मीद है कि बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच दुबई में बैठक होनी है। इसी बैठक में द्विपक्षीय सीरीज और चार देशों के बीच सीरीज को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। दुबई में होने वाली आईसीसी की मीटिंग के लिए बीसीसीआई और पीसीबी के अधिकारी दुबई पहुंचे हैं। यह मीटिंग सात अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच होगी।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इसी दौरान भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी आपस में चर्चा करेंगे और द्विपक्षीय सीरीज को लेकर फैसला करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस मीटिंग में चार देशों के बीच एक टी20 सीरीज का प्रस्ताव भी रखा जाएगा, जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हैं। हालांकि, भारत की तरफ से पहले कई बार कहा जा चुका है कि ऐसी किसी भी सीरीज की संभावना बेहद कम है।

pcb
pcb

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कई बार भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर रुचि दिखा चुका है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में अपनी सहमति नहीं दी है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज की संभावना कम है। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2013 में हुई थी। पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। पहले वनडे में पाकिस्तान ने भारत को छह विकेट से हराया था।

वहीं दूसरे मैच में 85 रन से जीत दर्ज की थी। हालांकि, भारत ने आखिरी मैच 10 रन से अपने नाम किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध खराब हुए और कोई सीरीज नहीं हुई। अब दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।