एम के स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

13

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने राजभवन में आयोजित सादे समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा शपथ दिलाई गयी। थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री एमके स्टालिन चेन्नई के राजभवन पहुंचे थे।

एमके स्टालिन ने अपने मंत्रिमंडल के 33 सदस्यों के साथ अगले तमिलनाडु के सीएम के रूप में शपथ ली। स्टालिन ने पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में पद ग्रहण किया है। विधानसभा चुनाव में द्रमुक को मिली भारी जीत के बाद पार्टी अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 68 वर्षीय स्टालिन को राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। स्टालिन पहली बार मुख्यमंत्री बने हैं। विपक्षी अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम, कांग्रेस के पी चिदंबरम समेत गठबंधन के नेता, एमडीएमके अध्यक्ष वाइको और राज्य के शीर्ष अधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

शपथ ग्रहण समारोह कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया गया था और सभी ने मास्क लगाया हुआ था। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एमके स्टालिन सार्वजनिक और सामान्य प्रशासन, अखिल भारतीय सेवाओं, जिला राजस्व अधिकारियों, विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन और विभिन्न विकलांग व्यक्तियों के कल्याण सहित गृह और अन्य विभागों को संभालेंगे।

यह भी पढ़ें-डीआरडीओ कोविड-19 संक्रमण बढऩे के मद्देनजर लोगों को पेश आने वाली परेशानियां को दूर करने में जुटे हैं : राजनाथ