जेईई मेन 2022 परिणाम : मोशन एजुकेशन के चार विद्यार्थी टॉप हंड्रेड में

63
jee main result kota
jee main result kota

मोशन एजुकेशन के सितारों ने बिखेरी चमक, सलेक्शन रशियो रहा 72.41 प्रतिशत

कोटा । देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के परिणाम में मोशन एजुकेशन के सितारों ने अपनी चमक बिखेरी है। परिणाम की खुशी में मोशन के जेईई कैम्पस-द्रोणा में सोमवार शाम जश्न मनाया गया। खास बातचीत में टॉपर्स ने कहा कि यदि लक्ष्य के अनुरुप सही दिशा में मेहनत की जाए तो हर सफलता संभव है।

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने बताया कि मोशनाइट्स ने एक बार फिर अपने दृढ़ संकल्प को साबित करते हुए टॉप हंड्रेड में चार रैंक हासिल की है। इसमें कनिष्क शर्मा ने 20वीं, हिमांशु गर्ग ने 35वीं और विशाखा अग्रवाल ने 100वीं रैंक हासिल की। आदित्यसिंह भदौरिया ने जेईई मेन 2022 परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक (पीडब्ल्यूडी) 29 हासिल की। 

jee main result kota motion

आतिशबाजी कर मनाया जश्न 

इसके अलावा दिव्यांशु मालू, प्रियांशु सिंह, नितिन कुमार, प्रखर श्रीगुरु, अभिनीत सिंह, प्रियांशु अग्रवाल, गिरवर पाटीदार, मुखराम यादव, प्रगति अग्रवाल, माधव माहेश्वरी, भावुकप्रसाद सार्थक, गोट्टुपुल्ला वेंकट अमन, जतिन सिंघल, तन्मय सोनी, जुबिन सिंह, गौरव रावत सहित 20 विद्यार्थियों ने टॉप 500 रैंक हासिल की है। विजय ने बताया कि मोशन एजुकेशन के 6 हजार 653 विद्यार्थियों ने जेईई मेन एग्जाम दिया था। इसमें से 4 हजार 818 का चयन जेईई एडवांस के लिए हुआ है। इस प्रकार मोशन का सलेक्शन रेशियो 72.41 फीसदी रहा है।

Read this also :  फिट्जी जयपुर के पार्थ भारद्वाज की जेईई मेन 2022 में एआईआर-3 रैंक

24  बच्चों की है पहली रैंक 

विजय ने बताया कि जेईई मेन के परिणाम में मोशन एजुकेशन के कनिष्क शर्मा सहित 24 बच्चों की 100 पर्सेंटाइल रही और इनकी रैंक की प्रथम ही मानी जाएगी। दरअसल राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने उस विद्यार्थी को पहली रैंक दी है जिसने पहले परीक्षा का आवेदन पत्र भरा। बाद में आवेदन भरने वाले को बाद की रैंक मिली है। गौरतलब है कि जेईई मेन 2022 के पहले चरण यानी जून सत्र की परीक्षा के परिणाम 11 जुलाई को ही जारी कर दिए गए थे। तब कुल 14 विद्यार्थियों ने 100 पर्सेंटाइल प्राप्त किया था। इसमें 10 और विद्यार्थियों का इजाफा और हुआ है।