शारजाह के मैदान पर आज मुंबई और चेन्नई होगी आमने-सामने

6

शारजाह। पॉइंट्स टेबल में टॉप पर होगी आईपीएल के 13वें सीजन का 41वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शाम 7:30 बजे शारजाह में खेला जाएगा। चेन्नई के लिए यह मुकाबला करो या मरो जैसा होगा। वहीं, मुंबई इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन पर पहुंचना चाहेगी।

चेन्नई को प्ले-ऑफ के लिए अपने बचे चारों मैच जीतने होंगे। इसके अलावा टूर्नामेंट में बाकी टीमों की परफॉर्मेंस से भी चेन्नई का भविष्य तय होगा। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई का प्ले-ऑफ में पहुंचना लगभग तय है।

ओपनिंग मैच में चेन्नई ने हराया था

19 सितंबर को आईपीएल के ओपनिंग मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हराया था। अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 163 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीता था।

मुंबई इंडियंस फॉर्म में

ओपनिंग मैच हारने के बाद मुंबई ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अपने प्लेइंग इलेवन में सबसे कम बदलाव किए हैं। मुंबई ने सीजन में 9 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 6 जीते और 3 हारे हैं।

सीजन में 2 मैच सुपर ओवर में हारे

मुंबई ने सीजन के 2 मैच सुपर ओवर में हारे हैं। पहला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से और दूसरा किंग्स इलेवन पंजाब से। पंजाब के खिलाफ तो मैच का फैसला 2 सुपर ओवर से हुआ। पहला सुपर ओवर टाई रहा, जबकि दूसरे में पंजाब ने मुंबई से मैच छीन लिया था।

चेन्नई के लिए कुछ भी ठीक नहीं

चेन्नई ने शुरुआत तो शानदार की, लेकिन आगे उसकी गाड़ी जीत की पटरी से उतरी हुई दिखी। चेन्नई के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में परेशानी कम नहीं है। रैना और हरभजन की कमी कोई दूसरा खिलाड़ी पूरी नहीं कर सका। अब ब्रावो भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

डिकॉक और रोहित शर्मा मुंबई के टॉप स्कोरर

मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। डिकॉक ने सीजन में अब तक 322 और रोहित ने 260 रन बनाए हैं। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने सीजन में अब तक 243 रन बनाए हैं।

मुंबई के गेंदबाज शानदार फॉर्म में

मुंबई के तेज गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में हैं। बुमराह के नाम 15 और बोल्ट के नाम 12 विकेट हैं। वहीं, राहुल चाहर ने सीजन में अब तक 11 विकेट लिए हैं।