मुथूट फाइनेंस ने लॉन्च की लोन होम सर्विस

17
muthoot home loans
muthoot home loans

भारत के नं.1 और सबसे भरोसेमंद वित्तीय सेवा ब्रांड व भारत के सबसे बड़े गोल्ड लोन एनबीएफसी, मुथूट फाइनेंस ने लोन@होम सर्विस लॉन्च किया है। इस सेवा के जरिए ग्राहक अपने घर बैठे ही गोल्ड लोन ले सकते हैं। लोन@होम के समर्पित कर्मचारी निर्धारित तिथि व समय पर ग्राहक के घर जाकर उनसे मिलेंगे, आवश्यरक डिजिटल जांच करेंगे, ग्राहक के घर में ही उनके सोने के आभूषणों की जांच-परख करेंगे, लोन क्रिएट करेंगे, लोन के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करेंगे और लोन की राशि ग्राहक के बैंक खाते में जमा हो जाएगी।

कोविड-19 के चलते आवागमन संबंधी प्रतिबंध और सुरक्षा चिंताएं, बिजनेस इकोसिस्टकम और विशेषकर क्लाइंट्स तक सेवाएं पहुंचाने की प्रक्रिया की दृष्टि से प्रमुख परिवर्तनकारी कारकों का काम करती हैं। ऐसी विषम स्थिति में ग्राहकों की समस्या्ओं को ध्या न में रखते हुए, मुथूट फाइनेंस ने लोन@होम सेवा शुरू की।

यह भी पढ़ें- मुथूट फाइनेंस ने ‘सुनहरी सोच’ रेडियो कैंपेन लॉन्च किया

यह सेवा एक उपयोगी नवाचार है जो ग्राहकों के लिए घर बैठे उनके सोने के आभूषणों के मुद्रीकरण में सहायक है। मुथूट फाइनेंस के प्रबंध निदेशक, जॉर्ज अलेक्ज़ेंडर मुथूट के अनुसार, लोन@होम के साथ, मुथूट फाइनेंस को ग्राहक के घर तक पहुंचा रहे हैं। अब, ग्राहक अपने घर बैठे आसानी से होम लोन ले सकते हैं और इसके लिए उन्हें प्रक्रिया के किसी भी चरण में शाखा नहीं जाना होगा।

मुथूट फाइनेंस की लोन@होम सर्विस के जरिए ग्राहक अपने घर बैठे ही गोल्ड लोन ले सकते हैं

उन्होंने आगे बताया, एक अग्रणी वित्तीय सेवा उद्यम के रूप में, हम देख रहे हैं कि ऐसी स्थितियों में, भारत में रहने वाले हमारे अधिकांश ग्राहकों (मौजूदा व संभावित)को प्रतिबंधों के चलते हमारी शाखाओं में जाने में कठिनाई हो रही होगी। अधिक नेटवर्थ वाले ग्राहकों के लिए इस तरह की आशंकाएं स्पष्ट हैं। लोन@होम प्रमुख रूप से एप्पह-आधारित डिजिटल सेवा है। ग्राहक, डेडिकेटेड लोन@होम मोबाइल एप्पर व वेब पोर्टल, या आईमुथूट मोबाइल एप्प, online.muthootfinance.com या मुथूट फाइनेंस कॉल सेंटर के जरिए लोन@होम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लोन@होम की संपूर्ण प्रक्रिया, ग्राहकों की बहुमूल्य संपत्तियों की परिचालन जोखिम को कम करने और अत्यधिक सुरक्षा के लिहाज से बेहद उपयुक्त है। दूरस्थ निगरानी टीम द्वारा जीपीएससमर्थित ट्रैकिंग सॉटवेयर का उपयोग कर ग्राहक से लेकर शाखा तक की संपूर्ण प्रक्रिया पर निगरानी रखी जाती है, ताकि आसानीपूर्वक सेवा सुपुर्दगी और प्रभावी जोखिम प्रबंधन सुनिश्चित किया जा सके।