ईवा अस्पताल में निम्स ब्रेस्ट एंड एंडोक्राइन सर्जरी सिटी सेंटर का शुभारंभ

320
nims university

अमेरिका के ब्रेस्ट कैंसर सर्जन डॉ. इस्माइल जटोई 4 नवम्बर तक जयपुर में

 जयपुर। जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित निम्स यूनिवर्सिटी से संबद्ध जयपुर के ईवा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में अब स्तन रोग, कैंसर और अंत:स्रावी तंत्र के ईलाज की विश्वस्तरीय सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। अमेरिका के विश्वविख्यात ब्रेस्ट कैंसर एंड एंडोक्राइन सर्जन प्रो. (डॉ.) इस्माइल जटोई ने आज गोविंद मार्ग राजापार्क स्थित ईवा अस्पताल में निम्स इंस्टीट्यूट ऑफ ब्रेस्ट एंड एंडोक्राइन सर्जरी के सिटी सेंटर का उद्घाटन किया।

निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन प्रो. (डॉ.) बलवीर सिंह तोमर ने बताया कि डॉ. जटोई ईवा अस्पताल स्थित सिटी सेंटर में 4 नवम्बर तक शाम 4 से 7 बजे तक परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। डॉ. जटोई वर्तमान में अमेरिका की दक्षिण टेक्सास स्थित सबसे बड़ी हेल्थ साइंस यूनिवर्सिटी यूटी हेल्थ सेंट एंटोनियो से जुड़े हैं और उन्हें ब्रेस्ट कैंसर एंड एंडोक्राइन सर्जरी के क्षेत्र में 36 वर्ष से अधिक का अनुभव है। इसके अलावा एम्स नई दिल्ली में 40 वर्ष के अनुभवी ब्रेस्ट कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराग श्रीवास्तव और निम्स हॉस्पिटल के एंडोक्राइनोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. महावीर सिंह की नियमित सेवाएं भी सिटी सेंटर में उपलब्ध होंगी।

यह भी पढ़ें: निम्स यूनिवर्सिटी के राष्ट्रीय स्तन कैंसर जागरूकता अभियान

डॉ. तोमर ने बताया कि महिलाओं में कैंसर से होने वाली मौतों का दूसरा प्रमुख कारण स्तन कैंसर है। स्तन रोग एवं कैंसर के मरीजों को विश्वस्तरीय सुविधाएं जयपुर में ही उपलब्ध हो सकें और उन्हें दूसरे प्रदेशों में नहीं जाना पड़े इसके लिए निम्स यूनिवर्सिटी से संबद्ध निम्स अस्पताल में राजस्थान का पहला निम्स ब्रेस्ट एवं एंडोक्राइन सेंटर (एनबीईसी) शुरू किया गया है। वहीं ईवा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इसका सिटी सेंटर खोला गया है। यहां देश-विदेश के सुप्रसिद्ध चिकित्सकों का परामर्श, अत्याधुनिक तकनीक से जांच आदि की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उद्घाटन कार्यक्रम में निम्स कुलपति डॉ. संदीप मिश्रा और डॉ. जूही तोमर मौजूद थे।