लंबा दिखने के लिए हील्स पहनने की जरूरत नहीं

लंबाई कैसे बढ़ाएं
लंबाई कैसे बढ़ाएं

छोटे कद की लड़कियां अपनाएं ये टिप्स

फुटवियर आपके लुक को पूरा करने के लिए जरूरी हैं। आउटफिट के साथ स्टाइल करते हुए फुटवियर को कैरी करने से लुक अधिक प्रभावशाली बन जाता है। वैसे तो फुटवियर में लड़कियों के पास कई विकल्प भी हैं। जैसे वह जूते, हील्स, मोजरी, बूट्स आदि अलग अलग तरह के फुटवियर को अपना सकती हैं। लेकिन कम हाइट वाली लड़कियां अक्सर लंबा दिखने के लिए हील्स को ही पहनती हैं। हील्स उनके लुक को स्टाइलिश बनाने के साथ ही कद भी लंबा दिखाने में मदद करती हैं। लेकिन हील्स हर मौके पर नहीं पहनी जा सकती है। कई मौकों पर हील्स लड़कियों के लिए असहज हो जाती है। हालांकि लंबे दिखने के लिए हील्स को हर वक्त कैरी करने की जरूरत नहीं हैं।

यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिसे अपनाकर छोटे कद वाली लड़कियां बिना हील्स पहने भी लंबी दिख सकती हैं। यह रहे बिना हील्स के लंबे दिखने के आसान तरीके। लंबे दिखने के लिए जरूरी नहीं कि आप हील्स या वैजस ही पहनें। फुटवियर से कद बढ़ाने के बजाए आप अपने आउटफिट के जरिए भी लंबी दिख सकती हैं। इसलिए कम हाइट वाली लड़कियां सलवार कमीज को स्टाइल कर सकती हैं।

रंग का ध्यान दें

लंबाई कैसे बढ़ाएं
लंबाई कैसे बढ़ाएं

अगर हाइट कम और वजन ज्यादा है तो काले रंग के आउटफिट को पहन सकते हैं। काले या गहरे रंग जैसे डार्क ब्लू, मरून रंग के फैब्रिक को चुनकर आप लंबी दिख सकती हैं।

फुल स्लीव्स

लंबाई कैसे बढ़ाएं
लंबाई कैसे बढ़ाएं

लंबा दिखने के लिए अपनी ड्रेस की स्लीव्स पर ध्यान दें। छोटे कद वाली लड़कियों को लॉन्ग स्लीव्स, सेमी स्लीव्स वाले कपड़े पहनने चाहिए। वहीं पफ स्लीव्स और फूली हुई स्लीव्स वाले कपड़े पहनने बचें।

सही प्रिंट का चयन

लंबाई कैसे बढ़ाएं
लंबाई कैसे बढ़ाएं

लंबे दिखने के लिए कपड़े के प्रिंट का भी गहरा असर होता है। बड़े या हॉरिजॉन्टल प्रिंट्स वाले कपड़े पहनने पर हाइट कम दिखती है। वहीं लंबा दिखने के लिए ऐसे आउटफिट पहने, जिस में लंबी धारी वाले प्रिंट हों। सूट पहन रहे हैं तो प्रिंटेड कुर्ता या कमीज के साथ साधारण प्लेन ट्राउजर या पैंट पहन सकती हैं।

कपड़े की लेंथ

लंबाई कैसे बढ़ाएं
लंबाई कैसे बढ़ाएं

लंबा दिखने के लिए कपड़े की लेंथ भी जरूरी है। छोटे कद की हैं तो कुर्ते की लेंथ घुटने से थोड़ा नीचे या काफ के मिडिल तक होनी चाहिए। बहुत ज्यादा कम लेंथ कम कद वाली लड़कियों पर भद्दा दिखता है। वहीं बहुत ज्यादा लॉन्ग लेंथ में कद छोटा दिखता है।

यह भी पढ़ें : सेहत के लिए लाभकारी है गुड़ की चाय