जयपुर-अजमेर हाइवे पर दर्दनाक सड़क हादसा

6

जयपुर -अजमेर हाइवे पर 200 फीट चौराहे के नजदीक हुआ हादसा

जयपुर। शहर में जयपुर-अजमेर हाइवे पर बुधवार दोपहर को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। तेज रफ्तार कंटेनर हाइवे पर बेकाबू होकर पलट गया। इससे नजदीक चल रही कार कंटेनर के नीचे दबने से पिचक गई। हादसे में कार चला रहे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बगल में बैठा उसका साथी गंभीर घायल हो गया। उसकी नाजुक हालत में अस्पताल पहुंचाया। जहां दम तोड़ दिया। घटना का पता चलने पर एडिशनल डीसीपी ललित कुमार शर्मा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर सोनचंद वर्मा मौके पर पहुंचे।

हादसे के बाद वहां काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। हाइवे पर ट्रैफिक को रोका गया। करीब आधा घंटे तक कार कंटेनर के नीचे दबी रही। बाद में क्रेनों की मदद से कंटेनर को खड़ा करवाया गया। लेकिन कंटेनर के नीचे दबने से कार का आगे का हिस्सा इतना पिचक गया था कि उसमें फंसे कार चालक व उसके साथी को बाहर नहीं निकाला जा सका।

तब गैस कटर वाले को मौके पर बुलाया गया। गैस कटर की मदद से कार के क्षतिग्रस्त हिस्से को काटकर कार में मौजूद दोनों लोगों को बाहर निकाला गया। इनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया। उसे उपचार के लिए एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस से मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इनमें मृतक का नाम आशुतोष वेदी (35) बताया जा रहा है। वहीं, घायल का नाम सुरेश है। दोनों जोधपुर में कमला नेहरु नगर स्थित फर्स्ट एक्सटेंशन के रहने वाले थे। आशुतोष एक मोबाइल कंपनी में सर्विस इंजीनियर था। हादसा होटल हाइवे किंग के सामने हुआ। दोनों युवक अपनी कार में जयपुर से जोधपुर के लिए रवाना हुए थे। तभी अजमेर हाइवे पर कंटेनर भी पीछे से तेज रफ्तार में आया। ज्योंही कार के नजदीक से होकर गुजरा। कंटेनर कार पर पलट गया।