पीएम मोदी की केन्द्रीय मंत्रिमंडल में इसी महीने हो सकता है फेरबदल, पिछले दो साल में किए कामकाज की पीएम ले रहे जानकारी

10

केंद्रीय मंत्रिमंडल में इसी महीने फेरबदल की अटकलें हैं। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की है। इसके बाद इन अटकलों को बल मिला है।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग समूहों में अपने मंत्रियों के साथ भी बैठकें कर चुके हैं। इनमें वे सभी मंत्रियों से उनके मंत्रालय द्वारा पिछले दो साल में किए कामकाज की जानकारी ले रहे हैं।

बैठक में संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी शामिल हुए हैं। इनमें कई मंत्रियों ने अपने काम का प्रजेंटेशन भी दिया है। एक और तथ्य ये भी है कि दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने मंत्रिपरिषद में कोई बदलाव नहीं किया है।

बीते एक साल से करोना की वजह से मंत्रिमंडल विस्तार की स्थितियां नहीं बन पाई थीं, लेकिन अब टीम में फेरबदल की तैयारी की जा रही है। फिलहाल पीएम मोदी की टीम में उनके अलावा 21 कैबिनेट और 9 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 29 राज्य मंत्री हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद के फेरबदल और विस्तार में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, बैजयंत पांडा के नामों की चर्चा हो रही है। इस बार के विस्तार में जदयू को भी शामिल करने की स्थितियां बन सकती हैं।

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी ने कहा-लॉकडाउन से पैदा हुई आर्थिक तंगी से निपटने के लिए मनरेगा को मजबूती दी जाए