महंगाई का विरोध : राजस्थान के 6 जिलों में पेट्रोल पंप व्यवसायी हड़ताल पर, हर दिन 32 करोड़ रूपए का होगा नुकसान

62

राजस्थान में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बाद अब पंप व्यवसायी हड़ताल पर उतर आए हैं। सोमवार से बीकानेर संभाग समेत पाली और बाड़मेर जिले के करीब 750 पेट्रोल पंप अनिश्चचितकालीन समय के लिए बंद हो रहे हैं। दअरसल, देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल व डीजल श्रीगंगानगर में मिल रहा है।

यहां पेट्रोल 120.02 और डीजल 110.85 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इसके बाद डीलर्स ने हड़ताल की भी घोषणा कर दी है। इसके लिए बीकानेर संभाग के सभी पेट्रोल पंप डीलर्स ने इसका समर्थन किया।

डीलर्स ने बताया कि राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल डीजल सस्ता होने की वजह से यहां बिक्री कम हो गई है। श्रीगंगानगर में पंजाब सीमा पास पड़ती है। ऐसे में वहां पेट्रोल का दाम 109.40 तथा डीजल 99.24 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

इसके अलावा राजस्थान से सटे गुजरात, यूपी और हरियाणा बॉर्डर पर भी सस्ते दामों में पेट्रोल-डीजल मिलने से यहां की बिक्री में रात दिन का फर्क आ गया है। इससे इसका सीधा नुकसान राजस्थान के पेट्रोल पंप पर पड़ रहा है। ऐसे में श्रीगंगानगर समेत प्रदेश के 7 जिलों में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें-क्रूज ड्रग्स मामला : शिवसेना और एनसीपी ने एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठाए, कहा-पुलिस को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए