राफेल नडाल आज रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच ओपन का फाइनल खिलेंगे

7

पेरिस। लाल बजरी के बादशाह दिग्गज राफेल नडाल आज रिकॉर्ड 13वीं बार फ्रेंच ओपन का फाइनल खेलेंगे। रविवार को खिताबी मुकाबले में उनके सामने होंगे दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच। नडाल की नजर खिताब जीतकर फेडरर के रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने पर होगी। 

दोनों ही खिलाडिय़ों ने अब तक एक दूसरे के साथ आठ ग्रैंड स्लैम के फाइनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें दोनों ने चार-चार मुकाबले जीते हैं। फ्रेंच ओपन के फाइनल में दोनों ही खिलाड़ी तीसरी बार भिड़ेंगे। इससे पहले 2014 में दोनों ही खिलाडिय़ों की टक्कर हुई थी, जिसमें नडाल ने खिताब अपने नाम किया था।

गौरतलब है कि स्पेनिश दिग्गज नडाल यहां फ्रेंच ओपन का अपना 13वां खिताब जीतने पर जोर लगाएंगे। यह उनकी रोलां गैरां पर 100वीं जीत भी होगी। नडाल का फ्रेंच ओपन में रिकार्ड 99-2 हो गया है। वह कभी यहां सेमीफाइनल और फाइनल में नहीं हारे हैं और उनका रिकार्ड 25-0 है। उन्होंने पिछले दो सप्ताह में सभी 15 सेट जीते।

वहीं अगर जोकोविच आज फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी जीतते हैं तो उनके 18 ग्रैंडस्लैम खिताब हो जाएंगे और वे नडाल और फेडरर के रिकॉर्ड के करीब पहुंच जाएंगे। 
 
बता दें कि इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमेन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 7-6 (7-0) से हराया तो वहीं जोकोविच ने दूसरे सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को  6-3, 6-2, 5-7, 4-6, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 

यह भी पढ़ें- आज राजस्थान रॉयल्स का हैदराबाद सनराइजर्स से सामना होगा