राहुल गांधी, गहलोत को सद्बुद्धि देने के लिए भाजपा करेगी सद्बुद्धि यज्ञ

18

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी, मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के श्रीगंगानगर जिले में आगमन पर भारतीय जनता पार्टी श्री राहुल गांधी जी से विधानसभा चुनाव के दौरान 1,2,3…10 दिन तक गिन कर जो संपूर्ण कर्ज माफी की घोषणा की गई थी उस घोषणा को याद दिला रही है और उन्हें सद्बुद्धि देने के लिए गांव बीझबायला में 12 फरवरी को दोपहर 1:00 बजे सद्बुद्धि हवन का आयोजन किया गया है। भारतीय जनता पार्टी आपको चुनावी वादे को याद दिलाते हुए बताना चाहती है कि प्रदेश के भोले-भाले किसानों ने आपकी बात पर विश्वास करके आप को चुना है और आपसे जनहित मे यह मांग करती है कि 10 दिन तो दूर की बात आज लगभग 800 दिन बाद भी आप की घोषणा पूरी नहीं हुई है उन्हें तत्काल पूरी करें जो इस प्रकार है-:

  1. राजस्थान के किसानों के कर्ज माफ किया जाये अभी तक किसानों के कमर्शियल  बैंको के कर्ज माफ नहीं हुए।
  2. आपने बिजली के मूल्य नहीं बढ़ाने का वादा किया था जबकि राजस्थान में बिजली देश में सबसे ज्यादा महंगी है अतः मूल्य वृद्धि तत्काल वापस ली जाए,
  3. किसानों को भाजपा सरकार में सिंचाई टयुबवैल कनेक्शन पर 10000 रूपये वार्षिक अनुदान मिलता था जिसे आपने बंद कर दिया है उसे चालू किया जाए।
  4. श्रीगंगानगर जिले में किसानों का लगभग 2000 से ज्यादा संख्या मे डिग्गी का अनुदान अभी तक नहीं मिला है और ना ही नहीं डिग्गियों की स्वीकृति दी जा रही है, अतः तुरंत किसानों को बकाया अनुदान दिया जाए।
  5. अपने घोषणा पत्र में बेरोजगारों को रु:3500 प्रति महीना बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था लेकिन आज तक किसी बेरोजगार युवा को भता नहीं मिला है और ना ही रोजगार मिला है इसलिए युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा रोजगार दिया जाए।
  6. पंजाब में फिरोजपुर फिडर का पुनर्निर्माण कराया जाए ताकि गंग कैनाल को पूरा पानी मिले इंदिरा गांधी नहर परियोजना फीडर में 24 जनवरी को पंजाब क्षेत्र में कटाव होने से पानी की आपूर्ति रद्द हो गई इससे पश्चिमी राजस्थान में किसानों की रबी की फसल चौपट हो रही है लेकिन आपके किसी मंत्री, विधायक ने आज तक मौका निरीक्षण नहीं किया क्योंकि पंजाब में भी कांग्रेस की सरकार है अतः आप किसान हित में फिरोजपुर फीडर व आईजीएनपी का पुनर्निर्माण करवाये। नहर टूटने से हुये नुकसान के लिए किसानों को अतिरिक्त बारिया दी जावे ।
  7. श्री गंगानगर जिले में पेट्रोल डीजल देश में सबसे महंगा है सीमावर्ती पंजाब राज्य से लगभग रु:11 मूल्य ज्यादा होने से आमजन त्रस्त है, क्योंकि 2018 में भाजपा शासन में राजस्थान में डीजल पर 16% टैक्स था कि आप की सरकार ने इसे 26% कर दिया है जबकि पेट्रोल पर 36% टैक्स है इसके अलावा रोड सैस अलग से लगता है इस को घटाकर पंजाब के बराबर किया जाए।
  8. कृषि उपज मंडी टैक्स जो आपने एक 1.60 % से बढ़ाकर 2.60% कर दिया था उसे वापस लिया जाए। इसके अलावा आप की घोषणा पत्र की अन्य घोषणाएं भी पूरी नहीं हुई है भारतीय जनता पार्टी श्रीगंगानगर आपसे मांग करती है कि जनहित की घोषणाओं का आप तत्काल लागू करें, श्री राहुल गांधी जी के दौरे को आप श्री गंगानगर की जनता से अपनी घोषणा पूरी करके चरितार्थ करें, अन्यथा भाजपा जनहित में समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करेगी।

यह भी पढ़े: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में चीन के खिलाफ भारतीय जवानों के पराक्रम और शहादत को सराहा