राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी मात, रॉयल्स की प्ले-ऑफ की उम्मीदे बरकरार

4

अबु धाबी। आईपीएल के 13वें सीजन के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया। रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंच गई। प्ले-ऑफ के लिए रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार हैं। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स प्ले-ऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है। वहीं, हार के बावजूद मुंबई टॉप पर काबिज है। स्टोक्स ने लीग में अपना दूसरा शतक लगाया।

अबु धाबी में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान ने 18.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 196 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुंबई के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने टीम को शुरुआती 2 झटके दिए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ को 11 रन पर बोल्ड किया और उथप्पा (13) को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया।

ओपनर बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 60 बॉल पर 107 रन की नाबाद पारी खेली। स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन के साथ 152 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर टीम को जिताया।

सैमसन के नाम सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के

मैच में संजू सैमसन ने 31 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसी के साथ सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उनके बाद निकोलस पूरन का नंबर है, जिन्होंने 22 छक्के जड़े हैं।

पंड्या की 20 बॉल में 7 छक्के के साथ फिफ्टी

हार्दिक पंड्या ने 20 बॉल में फिफ्टी लगाई। उन्होंने 21 बॉल में 60 रन की नाबाद पारी खेली। हार्दिक ने पारी के आखिरी के ओवर में हार्दिक ने 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 26 रन बनाए। यह ओवर कार्तिक त्यागी ने किया। इससे पहले 17वें ओवर में हार्दिक ने 4 छक्के लगाकर 25 रन बनाए थे। यह अंकित राजपूत का आखिरी ओवर था।

मुंबई के लिए हार्दिक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 40, ईशान किशन ने 37 और सौरभ तिवारी ने 34 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने 2-2 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी को 1 विकेट मिला।

ईशान-सूर्यकुमार के बीच 83 रन की पार्टनरशिप

ईशान को कार्तिक ने आर्चर के हाथों कैच आउट कराया। ईशान और सूर्यकुमार के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप हुई। मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक 4 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। गोपाल ने एक ओवर में मुंबई को दो झटके दिए। उन्होंने सूर्यकुमार को स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर कीरोन पोलार्ड (6) को बोल्ड किया।