राजीव स्वरूप ने संभाला मुख्य सचिव का पदभार

17
DB taking over as Chief Secretary of Rajiv Swaroop Gupta
DB taking over as Chief Secretary of Rajiv Swaroop Gupta

जयपुर। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजीव स्वरूप ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव पद का पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने उन्हें पदभार सौंपा। मुख्य सचिव ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश एवं राज्य में पिछले कुछ महीने से गम्भीर स्थिति रही है एवं मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में हमने प्रदेश में कोरोना नियंत्रण का कार्य बखूबी संभाला है।

यह भी पढ़ें-राजीव स्वरूप ने कहा-पास की वर्तमान प्रणाली जारी रहेगी

उन्होंने कहा कि अब मुख्य सचिव के पद के रूप में नई जिम्मेदारी मिली है, जिसे वे पूरी प्रतिबद्धता के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की प्राथमिकता है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत बनाते हुए राज्य की खुशहाली की दिशा में लगातार काम किया जाए। उन्होंने कहा कि समयबद्ध तरीके से सभी विभागों की टीमों के समन्वय से और बेहतर काम किया जाएगा।

निवर्तमान मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने उन्हें पदभार सौंपा

राजीव स्वरूप 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। इतिहास विषय में मास्टर डिग्री प्राप्त श्री स्वरूप राज्य सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे है।

राजीव स्वरूप 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में स्वरूप ने कोरोना महामारी के समय लॉकडाउन के दौरान प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए सभी मोर्चो पर उल्लेखनीय कार्य किये है।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग वीनू गुप्ता, आयुक्त, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग महेन्द्र सोनी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।