रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर भारत में पेश, लग्ज़री और परफॉर्मेंस को नई ऊंचाइयों पर ले जाया गया

14

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज भारत में रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर पेश करने की घोषणा की। रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर एसवीआर की टॉप रेंज में 5.0 लीटर के सुपरचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है । यह 423 किलोवॉट की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देती है। यह गाड़ी 4.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहारेंज रोवर एसवीआर सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश डिजाइन और इंजीनियरिंग का फायदा उठाकर एसयूवी की परफॉर्मेंस और लक्जरी को फिर से परिभाषित करता है और उसे ऊंचाई पर ले जाता है। मुझे यकीन है कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी के दीवाने और फैंस इस नवीनतम ऑफर को पसंद करेंगे, जिसमें जबर्दस्त इंजीनियरिंग और कारीगरी के साथ शानदार और रिफाइंड लग्ज़री का आनंद यूजर्स को मिलेगा।”

शानदार परफॉर्मेंस

रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर अब तक की सबसे तेजशक्तिशाली और सबसे डायनैमिक लैंड रोवर है। जगुआर लैंड रोवर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस ने इसकी डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग की है और इसे विकसित किया है।  शानदार लग्जरी और जबर्दस्त परफॉर्मेंस देने वाली एसयूवी की हैंडफिनिशिंग ब्रिटेन के कोवेंट्री में की गई है। यह रेंज रोवर स्पोर्ट के हल्के वजन और मजबूत ऑल-एल्युमिनियम आर्किटेक्चर की पूरी क्षमता को सामने लाता है। इसके साथ ही गाड़ी को शानदार परफॉर्मेंस और लुकलक्जरी और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर शान से चलने की विशेषता कायम रखी गई हैजिसके लिए रेंज रोवर दुनिया में मशहूर है।

एसयूवी के चेसिस में कई खास फीचर्स जोड़े गए हैं। इस एसवीआर को ड्राइव करते समय इसे शानदार तरीके से हैंडल किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को पारंपरिक रेंज रोजर के साथ मिलने वाली सुविधाओं और आराम के साथ कोई समझौता नहीं करना पड़ता। वाहन की शानदार ढंग से की गई डिजाइनिंग गाड़ी की रफ्तार बढ़ाते समय इसकी पिच नियंत्रित रखना सुनिश्चित करती है। डैंपिंग हार्डवेयर को विशेष हालात में टर्न-इनमिड-कॉर्नर ग्रिप और बॉडी कंट्रोल प्रदान करने के लिए ट्यून किया गया है। 

सबसे अलग हटकर और पावरफुल लुक

एसयूवी की रि-प्रोफाइल्ड बंपर का डिजाइन रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर को शानदार और जबर्दस्त  लुक देता है। इसमें ब्रेक कूलिंग को बेहतर बनाने के लिए वेंट्स डिजाइन किए गए हैं। प्रदर्शन ब्रेक पैड और डिस्क अधिक तापमान पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं। इससे यह सुनिश्चित होता  है कि गाड़ी की रफ्तार बढ़ाते समय ब्रेक सिस्टम पर ज्यादा असर न पड़े और वह जल्दी खराब न हो। गाड़ी के पिछले भाग पर बॉडी कलर की डिटेल और एसवीआर बैज एसवीआर को पहचानने में मदद देते हैं।

रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर में हलके वजन की एमवीआर परफॉर्मेंस सीट्स एथलेटिक शेप बनाती हैं और लंबी यात्राओं पर बेहद आराम प्रदान करती हैं। इसकी फिनिशिंग होल्स वाले विंडसर लेदर से की गई है। बेहतरीन हाई परफॉर्मेंस वाली लक्जरी एसयूवी के तौर पर एसवीआर की परफॉर्मेंस सीट से एसवीआर का स्टेटस झलकता है। सीट के पिछले भाग की फिनिशिंग ब्लैक रंग में की है।  सीटों पर हेडरेस्ट की जगह पर एसवीआर का लोगो उकेरा गया हैजिससे उच्च विशिष्टता का आनंद मिलता है। इस एसयूवी की सपोर्टिंग सीट्स में पीछे की ओर पैर रखने की ज्यादा जगह मिलती है। इसमें चार सीट का इंटीरियर बेहतरीन ढंग से एसयूवी की देखभाल का इंप्रेशन कायम करता है। इसके साथ ही इसमें पांच सीटों की लचीली क्षमता कायम रखी गई है।

हाई परफॉर्मेंस थीम को कायम रखते हुए, इसकी बेहतरीन साउंड क्वॉलिटी 19-स्पीकर के मेरिडियन सराउंड साउंड सिस्टम से आती है, जिसमें कार की सीट पर आवाज का बेहद रोमांचक अनुभव देने के लिए 825 वॉट्स, ड्यूल-चैनल सबसूफर और ट्राईफील्ड टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें-स्कॉडा कुशक को 10.49 लाख रुपये की शुरुआती क़ीमत पर भारत में लॉन्च किया गया