शहर में विभिन्न स्थानों पर स्कूलों के साथ मिलकर रंगोली बनाई, जागरूकता रैलियां निकाली

13
  • कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन
  • आयुक्त ने कांवटियां अस्पताल जाकर बांटे मास्क और जागरूक किया

जयपुर। नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज द्वारा गुरूवार को शहरभर में विभिन्न स्थानों पर राजकीय विद्यालयों के सहयोग से कोरोना जागरूकता का संदेष देने वाली रंगोली बनवाई गई और लोगों को जागरूक किया गया। सांगानेर, झोटवाड़ा, अम्बाबाड़ी, किषनपोल, हवामहल, छोटी चैपड़, आमेर, मानसरोवर, विद्याधर नगर, जगतपुरा, आदर्षनगर, मुरलीपुरा, सिविल लाईन आदि क्षेत्रों में विद्यालयों के सहयोग से कोरोना जागरूकता का संदेष दिया गया। हारेगा कोरोना जीतेगा देष, मास्क लगाओ कोरोना भगाओ, हाथों को बार-बार धोना है कोरोना को रोकना है आदि विभिन्न संदेषों को आकर्षक रंगोलियों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया गया।

आयुक्त हैरिटेज ने अस्पताल के आस-पास बांटे मास्कः-

आयुक्त हैरिटेज नगर निगम जयपुर लोकबन्धु ने गुरूवार को कांवटियां अस्पताल और आस-पास के क्षेत्र में मास्क वितरित किये और लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण से बचने और दूसरों को बचाने के लिये हमेषा मास्क का प्रयोग करें, बार-बार साबुन से हाथ धोये तथा सामाजिक दूरी का पालन करें।

कचरागाह में कचरा बिनने वालों को बांटे मास्कः-

निगम अधिकारियों ने सेवापुरा कचरा संग्रहण केन्द्र में कचरा बिनकर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों को मास्क वितरित किये। उन्होंने कहा कि आप कोरोना से बचने के लिये मास्क लगाये और हाथों को बार-बार धोये।

जोनों में निकाली रैलियांः-

लोगों को जागरूक करने के लिये मानसरोवर लिंक रोड़, वीटी रोड़ से पटेल मार्ग, इस्कान रोड़, मालवीय नगर सतकार शाॅपिंग सेन्टर के आस-पास, हवामहल आमेर जोन में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय से कंवर नगर तक, झोटवाड़ा तथा जगतपुरा आदि क्षेत्रों में स्कूली स्टाफ के साथ जागरूकता रैलियां निकाली गई।