बायतु की जनता के लिए चिकित्सकीय सुविधाओं के विस्तार के लिए तत्पर- चौधरी

42

बायतु/बाड़मेर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बायतु में रविवार को ब्लड बैंक, ऑपरेशन थियेटर व आधुनिक शिशु वार्ड की शुरुआत की गई। इस अवसर पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने चिकित्सा अधिकारियों व व स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सवांद करते हुए उन्होंने तमाम स्वास्थय कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि इस सुविधा की शुरुआत होने के साथ ही आम जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 75 बेंड की स्वीकृति दिलाने के बाद 100 बैड करवाया यह कोविड ने समझाया व अनुभव करवाया जिसको देखते हुए स्वास्थय के संदर्भ में बायतु की जनता के लिए हर समय चिकित्सकीय सुविधाओं के विस्तार के लिए तत्पर है। उन्होंने वर्चुअल सम्बोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले बायतु अस्पताल 30 बैड का था जिसे बढ़ाकर 70 बैड करवाया जिसके पश्चात इसे 100 बैड करवा दिया गया है।

आने वाले 10 सालों के लिए तमाम व्यवस्थाएं स्वीकृत कर सके। 100 बैड के अस्पताल को बनाने जा रहे है जिसके लिए हमे और भूमि की आवश्यकता रहेगी जिसके लिए हम प्रयासरत है। हरीश चौधरी ने बताया कि अस्पताल की सुविधाओं के विस्तार के संदर्भ में 14 करोड़ रुपए की स्वीकृति की गई थी जिसे बढ़ाकर अब 35 करोड़ की स्वीकृति जारी करवाई गई है। इस दौरान कार्यक्रम में जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि कोविड काल मे जिस तरह से बायतु के चिकित्सकों की टीम ने टीम भावना से कार्य कर प्रदेश में मिसाल कायम की और कोविड पर विजय पाया।

कार्यक्रम में बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी, पूर्व बीसीसीबी अध्यक्ष डूंगराराम काकड़, लीलाला सरपंच हंसराज गोदारा, हेमजी का तला सरपंच प्रतिनिधि भंवरलाल गोदारा, सरपंच जसराज धतरवाल, सीएचसी प्रभारी डॉक्टर जोगेश चौधरी, ब्लॉक सीएमसओ शिवराम प्रजापत, समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि व चिकित्सा कर्मी मौजूद रहे। सीएचसी प्रभारी डॉक्टर जोगेश चौधरी ने अतिथियों का आभार जताते हुए बायतु विधायक व पूर्व मंत्री हरीश चौधरी को सीएचसी की व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें-संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर रहेंगे पुख्ता सुरक्षा इंतजाम