रेनो डीलरशिप और सर्विस सेंटर में काम-काज की शुरुआत

11
रेनो, renault
रेनो, renault

नई दिल्ली । भारत में पहले स्थान पर मौजूद यूरोपीय ब्रांड, रेनो ने अपने कार्यालय के साथ-साथ चुनिंदा डीलरशिप और सर्विस सेंटर में काम-काज की शुरुआत की है, साथ ही ग्राहकों से संपर्क के सभी स्थानों पर उनका स्वागत करने के लिए सुरक्षा एवं स्वच्छता से जुड़े कई उपायों को लागू किया है।

रेनो ने 194 से ज्यादा शोरूम एवं वर्कशॉप खोल दिए हैं

सुरक्षा के नए प्रोटोकॉल के अनुरूप, रेनो ने 194 से ज्यादा शोरूम एवं वर्कशॉप खोल दिए हैं, तथा स्थानीय अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद शेष टचप्वाइंट को भी चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। रेनो डीलरशिप ने अपने केंद्रों तथा टेस्ट ड्राइव वाली कारों की साफ़-सफ़ाई एवं उन्हें सैनिटाइज करने के लिए विशेष इंतज़ाम किए हैं।

‘वेलकम बैक’ पहल के एक हिस्से के रूप में, रेनो ने अपने ‘कस्टमर फर्स्ट’ पहल को अमल में लाने तथा इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों की निगरानी के लिए कई प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए हैं, साथ ही विभिन्न प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं को लागू किया है।

रेनो ने अपने कार्यालय के साथ-साथ चुनिंदा डीलरशिप और सर्विस सेंटर में काम-काज की शुरुआत की है

इस अवसर पर वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “वैश्विक स्तर पर, रेनो ने एक-एक करके अलग-अलग देशों में अपने कारोबार के संचालन की दोबारा शुरुआत की है। भारत में हमने चरणबद्ध तरीके से अपने कारोबार का संचालन शुरू किया है।

इस देश के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दीर्घकालिक है और रेनो ग्रुप के रणनीतिक संचालन में भारत की बेहद अहम भूमिका है। ग्राहकों की सुरक्षा एवं संतुष्टि ही हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य है, और हम जो कुछ भी करते हैं उसकी प्रेरणा हमें इसी से मिलती है।

रेनो की तरह इस कंपनी ने भी शुरू किया कामकाज

फिलहाल लॉकडाउन को धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है और धीरे-धीरे कारोबार की फिर से शुरुआत हो रही है, ऐसी स्थिति में हमने सबसे पहले ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया है, जिसके लिए हमने ग्राहकों से संपर्क के सभी स्थानों पर सुरक्षा एवं
स्वच्छता के सख़्त उपायों को लागू किया है।

रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “वैश्विक स्तर पर, रेनो ने कारोबार के संचालन की दोबारा शुरुआत की है।

इसके साथ-साथ, रेनो के सभी कर्मचारियों, डीलरों एवं अन्य हितधारकों, उनके परिवारों और बड़े पैमाने पर पूरे समुदाय का स्वास्थ्य, सुरक्षा और उनकी भलाई बेहद महत्वपूर्ण है, लिहाजा हमने इन सभी मोर्चों पर भी आवश्यक कदम उठाए हैं। पहले चरण के रूप में, सभी डीलरशिप- शोरूम एवं वर्कशॉप को ग्राहकों के लिए खोले जाने से पहले पूरी तरह से कीटाणुरहित एवं स्वच्छ बनाया जाएगा।

नौकरी पर वापस लौटने वाले सभी डीलरशिप कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी, और इसके बाद ही कर्मचारियों को दोबारा अपना काम-काज शुरू करने की अनुमति मिलेगी। सभी शोरूम एवं वर्कशॉप में दैनिक निगरानी के अलावा आवश्यक कार्रवाई एवं प्रक्रियाओं को अपनाया जाएगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग तथा सुरक्षा के अन्य उपायों को लागू करना सुनिश्चित किया जा सके।

प्रदर्शन के लिए औरटेस्ट ड्राइव के लिए रखी गई सभी कारों, चाहे वह डीलरशिप में मौजूद हो या ग्राहकों के घरों में, को प्रत्येक ग्राहक से संपर्क में आने के बाद एक से अधिक बार सैनिटाइज किया जाएगा। सर्विसिंग के लिए आने वाली सभी कारों के लिए भी इसी विस्तृत प्रक्रिया का पालन किया जाएगा, ताकि ग्राहक मानसिक तौर पर सुकून का अनुभव कर सकें।

इन कठिन परिस्थितियों में ग्राहकों की मदद के लिए, रेनो ने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई ऑफ़र के शुभारंभ की घोषणा की है। रेनो ने ‘अभी खरीदें बाद में भुगतान करें’ योजना शुरू की है, जिसका लाभ उठाकर ग्राहक मई के महीने में रेनो की कोई भी कार खरीद सकते हैं और खरीदारी के 3 महीने बाद अपनी ईएमआई के भुगतान की शुरुआत कर सकते हैं।

डीलरशिप के अलावा, रेनो इंडिया की वेबसाइट या ‘माय रेनो ऐप’ पर भी इस ऑफ़र का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा, सभी प्रोडक्ट पर अलग-अलग ऑफ़र भी उपलब्ध हैं, जिनमें कैश ऑफ़र्स, एक्सचेंज के फायदे तथा 8.99% की विशेष दर पर फाइनेंस जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

इसके अलावा, मौजूदा ग्राहकों के लिए अतिरिक्त लॉयल्टी ऑफ़र्स भी उपलब्ध हैं। रेनो ने बुकिंग के ऑनलाइन विकल्पों एवं अन्य कामकाज के माध्यम से अपनी डिजिटल क्षमता और पोर्टफोलियो को भी बढ़ाया है।

ग्राहक अब बुकिंग के लिए किसी शुल्क के बिना, अपने घर से रेनो इंडिया की वेबसाइट या ‘माय रेनो ऐप’ पर कार बुक कर सकते हैं, साथ ही रेनो फाइनेंस के जरिए घर पर रहकर लोन की मंजूरी भी हासिल कर सकते हैं।

सर्विस की बात की जाए, तो रेनो ने एक्सटेंडेड सर्विस वारंटी को लॉन्च किया है तथा पहले फ्री सर्विस का विस्तार किया है। इस लॉकडाउन के दौरान, रेनो ने अपने ग्राहकों के लिए वारंटी (एक्सटेंडेड वारंटी पॉलिसी सहित) तथा समय-समय पर दी जाने वाली सर्विस में रियायत देने की घोषणा की है।

रेनो इंडिया की वेबसाइट या ‘माय रेनो ऐप’ पर कार बुक कर सकते हैं

किसी भी आपातकालीन स्थिति में, रेनो इंडिया अपने ग्राहकों को हमेशा 24X7 रोडसाइड असिस्टेंस सुविधा उपलब्ध कराता है। रेनो फाइनेंस ने ग्राहकों की मदद के लिए जॉब लॉस कवर और ईएमआई प्रोटेक्ट प्लान जैसे उपायों के शुभारंभ कीघोषणा की है।