गणतंत्र दिवस: एसएमएस स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे

9

जयपुर। राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। समारोह में उत्कृष्ट काम करने वाले कर्मचारी अफसरों का सम्मान नहीं करने के कारण इस बार विभागवार नाम भी नहीं मांगे गए थे। इस साल 26 जनवरी के राज्यस्तरीय व जिला स्तरीय कार्यक्रमों में स्वतंत्रता दिवस जैसी ही पाबंदियां लागू रहेेंगी। कोरोना महामारी के संक्रमण के मद्देनजर गणतंत्र दिवस समारोह छोटा कर दिया गया है।

इन कार्यक्रमों में नो मास्क-नो एन्ट्री का नियम लागू रहेगा, जबकि कार्यक्रम में बुजुर्गों व बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। समारोह में न किसी का सम्मान किया जाएगा, न कार्यक्रम के दौरान सटकर बैठने की अनुमति दी जाएगी। कोरोना के खतरे के कारण इस बार राज्य स्तरीय तथा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वालों का सम्मान समारोह नहीं होगा।

हर बार उत्कृष्ट काम करने वाले राज्य कर्मचारियों, अफसरों और सामाजिक क्षेत्र के लोगों को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मानित किया जाता है। कोराना गाइडलाइन के कारण इस बार सम्मान नहीं करने का फैसला किया गया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी सम्मान नहीं हुआ था।