सहवाग बोले-टीम इंडिया के पास हर कंडीशन का फायदा उठाने लायक गेंदबाज मौजूद हैं

8

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। वहां के कंडीशंस को न्यूजीलैंड के लिए मुफीद बताया जा रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वींरेंद्र सहवाग इससे पूरी तरह सहमत नहीं हैं। सहवाग का मानना है कि चाहे सीम हो या स्विंग या स्पिन टीम इंडिया के पास हर कंडीशन का फायदा उठाने लायक गेंदबाज मौजूद हैं।

सहवाग ने कहा कि भारत की बॉलिंग लाइनअप काफी तगड़ी है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में दो बार हराया और टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया (मौजूदा समय में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है)।

भारत के पास कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो रन बना सकते हैं। लेकिन, यह नहीं भूलना चाहिए कि टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं। भारतीय टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो हर कंडीशन में 20 विकेट ले सकते हैं।

सहवाग ने कहा- मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं। भारत की बॉलिंग लाइन अप बहुत संतुलित है। अगर कंडीशन से स्विंग और सीम को मदद मिलेगी तो भारत के पास इसका फायदा उठाने लायक तेज गेंदबाज हैं। वहीं, अगर स्पिन को मदद मिलेगी तो हमारे पास अश्विन और जडेजा हैं। भारत की बॉलिंग यूनिट ने लगातार अच्छा परफॉर्म किया है और मुझे उम्मीद है कि फाइनल में भी हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें-राष्ट्रमंडल खेल 2022 : महिला टी-20 टूर्नामेंट आठ टीमों के बीच खेली जाएगी