ऑस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना विलियम्स प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

मेलबर्न में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में वल्र्ड नंबर-11 सेरेना विलियम्स ने तीसरे राउंड के मुकाबले में वल्र्ड नंबर-101 पोतापोवा को 7-6 (5), 6-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ वे प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गईं, जहां उनका सामना बेलारूस की आर्यना साबालेंका से होगा। वहीं, विक्टोरिया प्रांत में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन लगाया गया। शनिवार से बुधवार तक टूर्नामेंट में दर्शकों की एंट्री पर बैन रहेगा।

सेरेना को पहले सेट में पोतापोवा ने कड़ी टक्कर दी। टाई ब्रेकर में सेरेना ने इस सेट को जीता। इसके बाद दूसरे सेट में सेरेना ने एकतरफा जीत हासिल की। सेरेना ने मैच में 31 अनफोर्स्ड एरर्स और पोतापोवा ने 28 अनफोर्स्ड एरर्स किए। सेरेना ने 7 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट जीता है। वे रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए कोर्ट पर उतरी हैं।

वहीं, साबालेंका ने साउथ कोरिया की ना यंग ली को 6-3, 6-1 से हराया। वे पहली बार टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले साबालेंका ने 2018 में यूएस ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं। उनका सेरेना के खिलाफ यह पहला मैच होगा। पिछले साल अक्टूबर के बाद से उन्होंने 20 मैच खेले हैं। इसमें से उन्होंने 19 मैच जीते हैं और 1 में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच कल से, फैंस को मिलेगी एंट्री