प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन दिल्ली रवाना, 2 दिन में 175 नेताओं से की बात

4

माकन ने कहा, मनरेगा में सबसे ज्यादा नौकरियां दी गईं, विकास गाथा लोगों तक पहुंचाएं

जयपुर। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए। वे यहां दो दिन फीडबैक कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि दो दिन में करीब 175 सीनियर नेताओं से बात की। 18 घंटे बैठक की गई। सभी नेताओं ने अपने मुद्दे रखे।

पार्टी में निर्दलीयों को ज्यादा सम्मान मिलने के सवाल पर माकन ने कहा कि उस समय जब लोकतंत्र की हत्या हो रही थी, निर्दलीयों और बीएसपी के विधायकों ने हमें खुलकर समर्थन किया है। इसलिए ये सभी लोकतंत्र बचाने वाले योद्धा हैं, जो किसी लालच और दबाव में नहीं आए। इन बातों को कांग्रेस को कभी नहीं भूलना चाहिए।

अजय माकन ने कहा कि अजमेर और जयपुर संभाग के 175 सीनियर नेताओं से हमने बात की है। सभी ने अपनी-अपनी बात कही। सरकार की उपलब्धियों पर लोगों ने चर्चा की। इस दौरान जनता की परेशानी पर भी बात हुई। अब हमारा काम है कि जनता के बीच जाकर सरकार के कामों के बारे में बताएं। पूरे देश में कोरोना के संक्रमण की दर देखें तो रास्थान बहुत अच्छा है। गोवा में प्रति लाख 1500 और दिल्ली में 1200 की दर है। वहीं, राजस्थान में सिर्फ 139 है।

किसानों के बिजली बिल का मुद्दा रखा गया

माकन ने कहा कि मनरेगा में सबसे ज्यादा नौकरियां दी गई। इन सभी विकास की गाथा लोगों तक पहुंचानी होगी। इसके साथ वीसीआर और किसानों के बिजली के बिल का मुद्दा भी उठाया गया। इन सभी चीजों को हम हल करेंगे। अपने काम लोगों तक पहुंचाएं और लोगों के काम सरकार तक पहुंचाएं, ये ही संगठन का काम है। जिसके आगे बढ़ाएंगे।

प्रदेश में आगे भी होगा फीडबैक कार्यक्रम

माकन ने बताया कि दो दिन में हमने 17 से 18 घंटे बैठक कर कांग्रेस के 175 नेताओं से बात की। जिसमें सभी बड़े नेता, विधायक, पूर्व विधायक शामिल रहे। कोरोना के कम होने पर फीडबैक का काम फिर से किया जाएगा। ये काम अब लगातार चलता रहेगा।