इंगेजमेंट के लिए रिंग खरीदते वक्त इन बातोंं का रखें खास ख्याल

इंगेजमेंट रिंग
इंगेजमेंट रिंग

अगर आपने भी इस साल शादी का डिसाइड कर लिया है या अपने लिए जीवनसाथी चुन लिया है, तो जाहिर सी बात है इसकी शुरुआत रिंग सेरेमनी या रोके से होगी। जिसमें कपल्स एक-दूसरे को अंगूठी पहनाते हैं। वैसे तो मांएं अपनी बेटी और होने वाली बहू के लिए बाकी गहने पहले से बनवा लेती हैं, लेकिन सगाई की अंगूठी रिश्ता फिक्स होने के बाद ही खरीदी जाती है। जिससे यह मॉडर्न ट्रेंड और फैशन के हिसाब से खरीदी जा सके। अगर आप भी सगाई की अंगूठी खरीदने जा रही हैं, तो किन बातों का खासतौर से ध्यान रखना है, जान लें यहां इसके बारे में।

इंगेजमेंट रिंग
इंगेजमेंट रिंग

यंग जनरेशन की पसंद बहुत जल्दी-जल्दी बदलती रहती है। ऐसे में उनके लिए सगाई की अंगूठी खरीदते वक्त कई सारी चीज़ों पर फोकस करना होता है। पहले जहा गोल्ड ज्वैलरी का बोलबाला था, वहीं अब डायमंड की डिमांड है। डायमंड और कलर्ड स्टोन का कॉम्बिनेशन सगाई की अंगूठी के लिए परफेक्ट है।

इंगेजमेंट रिंग
इंगेजमेंट रिंग

डायमंड के अलावा इंगेजमेंट रिंग के लिए एमरल्ड, पिंक सफायर और एमेथिस्ट स्टोन जैसे कलर्ड स्टोन वाली रिंग भी अच्छी च्वॉइस हैं। लडक़े बहुत ज्यादा हैवी और ट्रेंडी रिंग नहीं, बल्कि सिंपल रिंग पहनना पसंद करते हैं, तो उनके लिए सिंगल सॉलिटेयर वाला एक सिंपल बैंड का भी ऑप्शन देख सकते हैं।

इंगेजमेंट रिंग डेली वेयर ज्वैलरी है खासतौर से लड़कियां तो इसे हमेशा ही पहने रहती हैं, तो इसे खरीदते समय ध्यान रखें कि इसमें शॉर्प एजेस, डेलिकेट डिजाइन। न हो, वरना इससे ये रिंग जल्दी खराब हो सकती है और साथ ही कई बार खुद भी घायल होते रहते हैं।

अगर आप इंगेजमेंट के लिए गोल्ड की रिंग खरीद रहे हैं, तो बहुत हैवी डिजाइन अवॉय करें। एक तो अब इनका फैशन थोड़ा पुराना हो चुका है और दूसरा इसमें गंदगी ज्यादा फसंती है, जो सेहत के लिहाज से सही नहीं।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए जारी किए निर्देश