टेक्‍नो ने स्पार्क 7टी के साथ बजट सेक्शन में किया धमाका, फ़ोन में सेगमेंट का पहला 48एमपी एआई डूअल रियर कैमरा

टेक्‍नो अपना सर्वश्रेष्ठ करने वापस आ गया है। कंपनी ने कम दाम के मोबाइल की श्रेणी में कई सेग्मेंट-फर्स्ट फीचर देकर परंपरागत साँचे को तोड़ा है। इससे कंपनी को 5 हजार रुपये से 10 हजार रुपये तक मोबाइल फोन की श्रेणी में अपनी स्थिति को मजबूत करने का मौका मिला है। नए स्पार्क टी के साथ टेक्‍नो 9 हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन की श्रेणी में पहली ऐसी दिग्गज कंपनी बनी है, जो प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए 48एमपी का बिग एआई रियर कैमरा ऑफर कर रही है।

टेक्‍नो के 7 स्पार्क टी को भारत के समझदार युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है, जिनकी सभी फोटो और विडियो को तुरंत शेयर करने की जरूरतों को पूरा करने के लिए स्मार्टफोन सबसे प्रमुख गैजेट बन गया है। यह नए दौर का स्मार्टफोन कई प्रोफेशनल मोड्स को सपोर्ट करता है, जिसमें विडियो बोकेह, टाइम लैप्स, स्लो मोशन, एआई पोर्ट्रेट, स्माइल शॉट समेत कई फीचर शामिल हैं, जिसमें हर क्लिक के साथ काफी कलात्मक और शानदार तस्वीरें और विडियो आती हैं।

टेक्‍नो के लोकप्रिय स्पार्क रेंज के स्मार्टफोन अपने बेहतरीन डिजाइन, डिस्प्ले, कैमरे के लिए जाने जाते हैं। कुल मिलाकर यह स्मार्टफोन अफोर्डेबल सेगमेट में कंप्लीट स्मार्टफोन का संपूर्ण अहसास दिलाते है। टेक्‍नो स्पार्क 7टी अपनी श्रेणी में कई शानदार फीचर्स यूजर्स को देता है, जिसमें सेगमेंट में पहली बार 48एमपी का एआई डूअल रियल कैमरा, 6000 एमएएच की बेस्ट बैटरी, बड़े आकार में 6.52 इंच का एचडी+आईपीएस डॉट नॉच डिस्प्ले और 4 जीबी की रैम, बेहद कम कीमत आईएनआर 8999 में ऑफर की जा रही हैं। कस्टमर के साथ डील को और भी बेहतरीन बनाते हुए लॉन्चिग के दिन स्पार्क 7 टी फोन खरीदने पर यूजर्स को फ्लैट 1000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, जिससे उपभोक्ता उस दिन अपना स्मार्टफोन केवल 7,999 रुपये में खरीद सकेंगे।

ट्रांसिऑन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजित तालापात्रा ने कहा कि, “टेक्‍नो में हम स्थानीय उपभोक्ता की जरूरत को ध्यान में रखकर नए-नए प्रोडक्ट बनाते हैं। यही हमारी प्रमुख ब्रांड वैल्यू है। इस नई सामान्य स्थिति में हम स्मार्टफोन की श्रेणी में टेक्‍नो को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार हैं। स्पार्क 7टी फोन जैसे नए और किफायती प्रॉड्क्ट्स के साथ कंपनी ने मोबाइल फोटोग्राफी और विडियोग्राफी की टेक्‍नोलॉजी में क्रांति की है। लोकप्रिय स्पार्क पोर्टफोलियो में हाल ही में हमने किफायती दाम में शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है, जो 48 एमपी के डूअल रियर कैमरा सेटअप के साथ मेगा 6000 एमएएच की बैटरी का ऑफर देती है। टेक्‍नो ब्रांड की समय से आगे बढ़कर सोचने के नजरिये की तर्ज पर हमारा लगातार यह प्रयास रहता है कि हम अपने प्रॉडक्ट में किसी सेग्मेंट में पहली बार दिए जाने वाले फीचर्स लॉन्च करें, जिससे उन फीचर्स का ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ उठा सकें। हमारा पूरा विश्वास है कि इसे शानदार सफलता मिलेगी और यह ऐसा मानदंड तय करेगा, जिसका दूसरे लोग अनुसरण करेंगे।”

यह स्मार्टफोन तीन कलर वैरिएंट्स – मैग्नेट ब्लैक, ज्वेल ब्लू और नेबुला ऑरेंज में मिलता है।

स्पार्क 7टी जी मुख्य विशेषताएं :

48 एमपी एआई डूअल रियर कैमरे के साथ 2के क्वॉलिटी रेकॉर्डिंग : टेक्‍नो स्पार्क 7टी स्मार्टफोन क्वॉड फ्लैश के साथ 48 एमपी+ एआई डूअल रियर कैमरे से लैस है, जो उपभोक्ताओं को साफ और शानदार तस्वीरें लेने में सक्षम बनाता है। टाइम लैप्स मोड में 15 गुना से लेकर 5400 गुना तेज रफ्तार से विडियो बनाई जा सकती है। टेक्‍नो स्पार्क 7टी स्मार्टफोन से 2 के क्वॉलिटी रेकॉर्डिंग की जा सकती है। इससे 120एफपीएस पर बिना किसी टाइम लिमिट के विडियो बनाए जा सकते हैं। विडियोज को 10 गुना जूम किया जा सकता है। इसके अलावा शॉर्ट विडियो, विडियो बोकेह मोड और 20एआई सीन डिटेक्टर जैसे फीचर्स की मदद से शानदार विडियो बनाया जा सकता है। कुल मिलाकर यह स्मार्टफोन क्वैड फ्लैश और एफ1.8 ऐपर्चर के साथ कम रोशनी में भी जबर्दस्त फोटोग्राफी का अनुभव देता है।

मेगा 6000 एमएच की बैटरी

स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन में 6000 एमएच की बैटरी लगाई गई है, जिससे यूजर्स को 36 दिन का स्टैंड बाई टाइम, 41 घंटे का कॉलिंग टाइम, 18 घंटे की वेब ब्राउजिंग, 193 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 18 घंटे की गेम प्लेइंग टाइम और 29 घंटे का विडियो प्लेबैक टाइम मिलता है। मेगा बैटरी का यह स्मार्टफोन दूसरे एआई फीचर्स, जैसे एआई पावर सेविंग और फुल चार्ज अलर्ट की सुविधा के साथ आता है, जिससे फोन के पूरी चार्ज होने पर अपने आप ही पावर कट जाती है। इससे फोन ओवरचार्ज नहीं होता।

डिजाइन और डिस्प्ले

टेक्‍नो स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन 6.52 इंच की विशाल एचडी स्क्रीन+टॉप नॉच डिस्प्ले और 720 x 1600 के रेजोल्यूशन के साथ मिलता है। 90.34% स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो, 269 पीपीएल पिक्सेल घनत्व के साथ 480 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है, जिससे यूजर्स को सिनेमा या विडियो देखने का बेहतरीन अनुभव मिलता है।

सुगठित स्लिम डिजाइन के स्मार्टफोन में लेजर से स्पेशल बोल्ड लोगो को उकेरा गया है, जिसका मेटल टेक्सचर, पारदर्शी और हल्का लग्ज़री क्रिस्टल डायमंड डिजाइन स्मार्टफोन को स्मार्ट और ट्रेंडी लुक देता है। नौजवानों, युवाओं और स्टाइलिश लोगों को ध्यान में रखते हुए इसे एक प्रीमियम अहसास और लुक दिया गया है।

ताकतवर हेलियो जी 35 प्रोसेसर

टेक्‍नो के स्पार्क 7टी स्मार्टफोन को हेलियो जी-35 प्रोसेसर से लैस किया गया है, जिसमें हाइपर इंजन टेक्‍नोलॉजी को शामिल किया गया है, जिससे डिवाइस को शानदार परफॉर्मेंस की पावर, अनुकूलता और बेहतर कनेक्टिविटी मिलती है। 2.3 गीगाहटर्ज का सीपीयू फ्रीक्वेंसी से आसानी से बढ़ी हुई पावर क्षमता मिलती है।

स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड एचआईओएस 7.6 पर चलता है, जिसमें नए फीचर्स, जैसे कि रिफ्रेश्ड जीरो स्क्रीन, फिल्म अलबम, स्टोरी अलबम, डॉक्युमेंट ऑटो रोटेट मैनेजर, किड्स मोड, ऐंटीटी थेफ्ट अलॉर्म, वॉल्ट 2.0 और फोन क्लोजर जैसे नए फीचर्स के साथ कई फीचर्स शामिल किए गए हैं।

माइक्रो स्लिट डूअल फ्लैश के साथ 8 एमपी का एआई फ्लैश

टेक्‍नो स्पार्क 7टी फोन 8 एमपी के एआई फ्रंट कैमरे से लैस हैं, जिसमें एफ/2.0 के ऐपर्चर, डूअल फ्लैश लाइट के साथ ब्राइटनेस को एडजस्ट करने के लिए माइक्रोस्लिट है, जिससे यूजर कम रोशनी में भी परफेक्ट सेल्फी खींच सकता है।

स्पार्क 7 टी का फ्रंट कैमरा कई प्रोफेशनल मोड्स को सपोर्ट करता है, जिसमें स्माइल शॉट, ऑटो कैप्चर फोटोज विद स्माइल्स, पोट्रेट मोड, एईएचआर मोड, एआर शॉट, वाइड सेल्फी, ब्रस्ट शॉट, 7 एआई स्कीन डिटेक्टशन एआई कैमरा और ब्यूटी मोड शामिल है।

बहुत बड़ी स्टोरेज

स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन काफी स्टोरेज क्षमता के साथ उपलब्ध है, जिससे उपभोक्ताओं को म्यूजिक, मूवीज, गेम्स और ऐप को स्टोर करने के लिए स्पेस की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन की स्टोरेज क्षमता जीबी रैम + 64जीबी है। यूजर्स को सुपरफास्ट ऐप्लिकेशन का अहसास करने के लिए LPDDR4x रैम से लैस किया गया है।

फेस अनलॉक और फिंगर प्रिंट सिक्योरिटी

टेक्‍नो स्पार्क 7 टी स्मार्टफोन में फेस अनलॉक 2.0 और स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर इनबिल्ट है, जो यूजर्स के डेटा की सुरक्षा करता है और प्राइवेसी सुनिश्चित रखता है। फेस अनलॉक 2.0 क्लोज्ड आई प्रोटेक्शन में सक्षम है। यह लाइट में स्क्रीन को रोशनी से भर देता है। स्मार्ट फिंगर प्रिंट सेंसर से फोन को केवल 0.28 सेकेंड में अनलॉक किया जा सकता है, जिससे यूजर्स तुरंत कॉल रिसीव करने, फोटो लेने और अलार्म बंद करने में सक्षम होता है।

यह भी पढ़ें-टेक्‍नो ने दुनिया भर में मशहूर अभिनेता क्रिस इवांस को अपना ग्लोबल ब्रैंड एंबेसेडर बनाया