प्रशासन गांवों के संग व वन अधिकार अभियान को लेकर दिया प्रशिक्षण

प्रतापगढ़। प्रशासन गांवों के संग व वन अधिकार अभियान की बैठक गुरुवार को कलेक्टर रेणु जयपाल की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई। उन्होंने अधिकारियों को अभियान व अधिनियम के क्रियान्वयन, प्रगति तथा सफलता के लिए निर्देश दिए।

अभियान के दौरान राजस्व विभाग के दायित्वाधीन 14 कार्यों पर शंकर लाल सालवी एएसओ भीलवाड़ा द्वारा विस्तृत दिशा निर्देश गाइड लाइन पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत की तथा अभियान में भागीदार अन्य 18 विभागों के दायित्वाधीन कार्यों को विस्तृत रूप से प्रभावी एवं लागू करने के संबंध में महेश गिरी गोस्वामी राजस्व सहायक द्वारा जानकारी प्रदान की गई। साथ ही संयुक्त निदेशक डीओआईटी विभाग द्वारा अभियान के दौरान किए जाने वाले कार्यों की दैनिक ऑनलाइन रिपोर्टिंग के बारे में उपस्थित को अवगत कराया गया।

इसके बाद वनाधिकार अधिनियम की क्रियान्विति के संबंध में उदयपुर से जितेन्द्र पंड्या आरएएस उप निदेशक सहित भरत श्रीमाली तथा विजय खंडेलवाल द्वारा वनाधिकार के ऑनलाइन ऑफलाइन प्रकरणों के निस्तारण की प्रक्रिया के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का आगाज़ अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार द्वारा किया गया तथा समापन उद्बोधन विनोद कुमार मल्होत्रा एसडीएम छोटी सादड़ी ने किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिले के सभी जिला एवम ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।