इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टेस्ट कल से मैनचेस्टर में

मैनचेस्टर टेस्ट भारतीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे से

मैनचेस्टर। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर में शुक्रवार से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के पास यह मैच जीतकर इंग्लैंड में 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले विंडीज टीम ने 1988 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था।

कोरोना के बीच खेली जा रही यह सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया और विंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज बराबर कर दी।

आर्चर पर आइसोलेशन के दौरान नस्लीय टिप्पणियां की गईं

वहीं, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चरी इस मैच से बाहर रह सकते हैं। आर्चर को बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोडऩे के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। उन्हें 5 दिन आइसोलेशन में भी रखा गया था। इस दौरान सोशल मीडिया पर लोगों ने उन पर रंगभेद को लेकर नस्लीय टिप्पणियां की थी। इसे वे काफी आहत हुए और उनका मनोबल भी टूट सा गया है।

मानसिक तौर पर 100 प्रतिशत ठीक नहीं हैं आर्चर

आर्चर ने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा- मुझे मानसिक रूप से 100 प्रतिशत ठीक होने की जरूरत है, ताकि मैं इस हफ्ते अपने क्रिकेट पर अच्छे से ध्यान दे सकूं। मैंने हमेशा 100 प्रतिशत दिया है। मैं तब तक मैदान पर वापसी नहीं करना चाहता, जब तक मैं इसी तरह बेहतर प्रदर्शन की गांरटी नहीं देता।

दरअसल, पहले मैच के बाद आर्चर बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ब्राइटन स्थित अपने घर गए थे। इसके लिए उन्होंने टीम मैनेजमेंट से कोई मंजूरी नहीं ली थी। हालांकि, आर्चर के दो कोरोना टेस्ट निगेटिव आ चुके हैं और उन्हें तीसरा मैच खेलने के लिए क्लीन चिट भी मिल चुकी है।