दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैम्प, तीन कोरोना पॉजिटिव, कैंप से हटाया

12
South African women's cricket team
South African women's cricket team

इंग्लैंड दौरे के लिए ट्रेनिंग कैम्प शुरू होने से पहले ही दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें एक सपोर्ट स्टाफ और बाकी दो खिलाड़ी हैं। टीम का ट्रेनिंग कैम्प 27 जुलाई से प्रिटोरिया में शुरू होने वाला है। खिलाडिय़ों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सभी को कैंप से हटा दिया है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम का ट्रेनिंग कैम्प 27 जुलाई से प्रिटोरिया में शुरू होने वाला है

सीएसए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि टीम के तीन सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित पाए गए खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को अब 10 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में जाना होगा और वे अब ट्रेनिंग कै प का हिस्सा नहीं होंगे। सीएसए ने आगे कहा कि तीनों सदस्यों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं। हमारी मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वह डॉ टरों के निगरानी में ही रहेंगे। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि प्लेयर्स रिटर्न टू ट्रेन और प्ले प्रोग्राम हमारी मेडिकल कमेटी के प्रोटोकॉल के तहत होगा लागू होगा। बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे से पहले 34 खिलाडिय़ों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया था।

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनटिनी बोले-टीम का कोई साथी मेरे साथ खाना नहीं खाता था

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की खिलाड़ी 14 अगस्त तक इंडिविजुअल ट्रेनिंग करेंगी। इसके बाद दो हफ्ते का ट्रेनिंग कैंप लगेगा, जो 16 अगस्त से शुरू होगा। इस कै प से पहले भी खिलाडिय़ों और सपोर्ट स्टाफ को दूसरे राउंड के कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने आखिरी मैच इसी साल मार्च में टी-20 वल्र्ड कप में खेला था।