शातिर अपराधियों को अब ज्यादा सजा दिलाएंगे : सिंह

10

जिलास्तरीय विचार संगोष्ठी में सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के निर्णयों का अध्ययन कर प्रभावी पैरवी के निर्देश

चूरू। कोर्ट में संदेह, गवाहों पर दबाब बनाकर या अन्य किसी प्रकार के दांव-पेंच लगाकर बचने वाले सफेदपोश, साइबर व शातिर अपराधियों को ज्यादा से ज्यादा सजा दिलवाई जाएगी। कोर्ट में आने वाले पीडि़त को न्याय दिलवाने और अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए जिले के अभियोजन अधिकारी व सहायक अभियोजन अधिकारी अब सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के नवीनतम फैसलों को आधार बनाकर प्रभावी पैरवी करेंगे।

सहायक निदेशक अभियोजन (एडीपी) की तरफ से पुलिस लाइन के सभागार में हुई जिला स्तरीय विचार संगोष्ठी में जिले के सभी अभियोजन अधिकारियों व सहायक अभियोजन अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के नवीनतम निर्णयों की जानकारी देते हुए प्रोत्साहित किया। अध्यक्षता कर रहे सहायक निदेशक अभियोजन (एडीपी) दिलावर सिंह ने पुलिस को दी जाने वाली राय व कोर्ट में पैरवी के बारे में बताते हुए कहा कि पीडि़त को न्याय दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के नवीनतम निर्णयों का हवाला दिया जाए।

उन्होंने पुराने मामलों, महिला अत्याचार एवं वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित, धोखाधड़ी व कूटरचना व लोक सेवकों द्वारा गबन के लंबित मामलों को जल्दी से निस्तारित किए जाने व अपराधियों को अधिकतम सजा दिलवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधी किसी भी तकनीकी के आधार पर बरी नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। संगोष्ठी में अभियोजन अधिकारी चूरू के गोरधन सिंह, सरदारशहर के राकेश आसेरी, सुजानगढ़ के महेश नेहरा, रतनगढ़ की प्रतिभा शर्मा, सहायक अभियोजन अधिकारी राजगढ़ के विनोद बेनीवाल, चूरू की ज्योति पारीक सहित एडीपी कार्यालय का स्टाफ उपस्थित था।

यह भी पढ़ें-सतगुरु नानक प्रगट्या, मिट्टी धुंध जग चानण होया…