मानेसर, गुरुग्राम के बाद Suzuki के गुजरात प्लांट में काम शुरू

9
maruti suzuki cars
maruti suzuki cars

मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अपने मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में काम फिर से शुरू किया है। मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सूचित किया गया है कि वे 25 मई 2020 से वाहनों का उत्पादन फिर से शुरू करेंगे।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संकट के कारण कंपनी ने गुजरात प्लांट को बंद कर दिया था। कुछ दिनों पहले ही मारूति ने अपने मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में काम फिर से शुरू किया है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि, मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सूचित किया गया है कि वे 25 मई 2020 से वाहनों का उत्पादन फिर से शुरू करेंगे।

मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अपने मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में काम फिर से शुरू किया है।

सुजुकी मोटर गुजरात मारूति सुजुकी के लिए अनुबंध के आधार पर कारें बनाती है। इस प्लांट में मारूति के दो लोकप्रिय मॉडल, बलेनो और स्विट का उत्पादन किया जाता है। हंसलपुर प्लांट की उत्पादन क्षमता 5 लाख यूनिट प्रति वर्ष है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 23 मार्च को संयंत्र में उत्पादन को निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें-मारूति सुजुकी अर्टिगा ने 8 साल में 500,000 यूनिट बेचीं

मारूति सुजुकी की ओर से जारी बयान में कंपनी ने कहा कि वह संयंत्र में उत्पादन कार्य के दौरान सुरक्षा उपायों के लिए सभी सरकारी नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन कर रही है। इससे पहले, 18 मई को, मारुति सुजुकी ने घोषणा की थी कि देश भर में लॉकडाउन लागू होने के बाद उसने पहली बार अपने गुरुग्राम संयंत्र में काम शुरू किया।

मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सूचित किया गया है कि वे 25 मई 2020 से वाहनों का उत्पादन फिर से शुरू करेंगे।

गुरुग्राम प्लांट में एस-क्रॉस, विटारा ब्रेजा, इग्निस और सुपर कैरी लाइट कमर्शियल वाहन जैसे मॉडलों का उत्पादन किया जाता है। हरियाणा सरकार ने 22 अप्रेल को मारुति सुजुकी को अपनी मानेसर प्लांट को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि यह केवल तभी परिचालन शुरू करेगी जब यह निरंतर उत्पादन बनाए रख सके और वाहन बेच सके। मलेशिया, इंडानेशिया के साथ खाद्य तेल सम