22 साल के गनी ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, खेली 341 रन की पारी

56

नई दिल्ली। रणजी ट्राफी के नए सीजन के पहले चरण में बिहार के 22 साल के युवा ने धमाकेदार पारी खेली है। बिहार के साकिबुल गनी ने मिजोरम के खिलाफ तिहरा शतक जड़ते हुए इतिहास रच दिया। बिहार रणजी की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलते हुए साकिबुल तिहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। रणजी के दूसरे दिन उन्होंने 341 रन की पारी खेल डाली। रणजी ट्राफी के पहले चरण के दूसरे दिन बिहार और मिजोरम के बीच खेला गया मुकाबला इतिहास पन्नों में दर्ज हो गया। महज 22 साल के साकिबुल ने बिहार की तरफ से पहली बार तिहरा शतक जमाया।

मिजोरम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने इस तिहरे शतक और बाबुल कुमार के दोहरे शतक के दम पर स्कोर को 650 रन के पार पहुंचाया। मिजोरम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरे बिहार की टीम के लिए साकिबुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 341 रन की बेमिसाल पारी खेल डाली। इस पारी के दौरान 56 चौके और 2 छक्के जमाए। इस दौरान उन्होंने महज 405 गेंद का सामना किया। इससे पहले दुनिया के किसी भी बल्लेबाज ने अपने फस्र्टक्लास डेब्यू पर तिहरा शतक नहीं लगाया था।

बिहार की तरफ से पहला तिहरा शतक: रणजी ट्रॉफी में यह बिहार की तरफ से जमाया गया पहला तिहरा शतक है। इससे पहले 1967 में आनंद शुक्ला ने नाबाद 241 रन की पारी खेली थी। यह इस बल्लेबाज का पहला पहला प्रथम श्रेणी मैच था और पहले ही मैच में तिहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने