लाल बून्द जीवनदाता सेवा समिति ने वन्यजीवों के लिए जुटाए 66 हजार रूपए

लाल बून्द जीवनदाता सेवा समिति द्वारा सामाजिक सरोकार के कार्यों को लेकर समय-समय पर अनेक पुण्यार्थ कार्य किए जा रहे हैं। मानवसेवा को सहयोगार्थ रक्तदान में अग्रणी संस्था लाल बून्द जीवनदाता सेवा समिति द्वारा मानवसेवा के साथ साथ मूकप्राणी वन्यजीवों की सेवा का बीड़ा भी उठाया हैं। समिति द्वारा अमृता देवी उद्यान धमाणा में पल रहे वन्यजीवों के सहयोगार्थ सोशल मीडिया पर भामाशाहों के सहयोग से मूक प्राणी वन्यजीव सहायता नामक मुहिम की शुरुआत की जिसके अंतर्गत विभिन्न भामाशाहों के सहयोग से 66 हजार रूपए की राशि एकत्रित की गयी।

इस दौरान एकत्रित राशि से उद्यान में वन्यजीवों के लिए 22×26 फीट का चारा गोदाम व पिंजरा बनाकर भेंट किया। प्रदेशाध्यक्ष संजय विश्नोई ने बताया की समिति की नींव निःस्वार्थ भाव से मानवीय व सामाजिक कार्य कर समाजसेवा के तहत अधिकाधिक लोगों को फ़ायदा मिल सके इसके उद्देश्य से की गयी हैं। प्रदेश सचिव लाडुराम पंवार ने बताया कि उद्यान में वन्य जीवों के लिए चारा रखने की उचित जगह नही थी इस वजह से वर्षात के समय चारा खराब होने पर श्री जम्भेश्वर पर्यावरण एवं जीवरक्षा प्रदेश संस्था के प्रदेश महामंत्री पीराराम धायल द्वारा समिति से सहयोग की माँग पर चारा गोदाम बनाकर भेंट किया गया।

19 किलों का कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 190 रूपए हुआ महंगा

इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष संजय विश्नोई, प्रदेश सचिव लाडुराम पंवार, प्रदेश संगठन मंत्री श्याम चौधरी, जिला सचिव कैलाश धायल, रक्तदान प्रभारी सूरजनराम माँजू, आरव विश्नोई, खुश्बु विश्नोई, पीराराम धायल, अर्जुनराम खिलेरी, सूजानाराम विश्नोई, सुरेंद्र कड़वासरा आदि मौजूद रहें।