बाजार में जल्द आ रही है एमजी ग्लोस्टर

एमजी ग्लोस्टर
एमजी ग्लोस्टर

7-सीटर एसयूवी, मिलेंगे कई एडवांस्ड फीचर्स

मुंबई। एमजी मोटर जल्द ही लोकप्रिय एसयूवी हेक्टर के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने के लिए तैयार है। लेकिन, इस बड़ी लॉन्चिंग से पहले, एमजी मोटर भारत में ग्लोस्टार एसयूवी का एक नया वर्जन लॉन्च करेगी। तीन-पंक्ति वाली एसयूवी को भारत में पहली बार 2020 में लॉन्च किया गया था। अब यह एसयूवी पहले की तुलना में ज्यादा एडवांस्ड ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम फीचर्स के साथ आएगी। एमजी अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल एस्टर में दिए गए एडीएएस फीचर्स को ग्लोस्टर में भी दे सकती है। एमजी एस्टर को भारत में पिछले साल लॉन्च किया गया था। नए एडीएएस फीचर्स से लैस 7-सीटर ग्लोस्टार को भारतीय बाजार में नई हुंडई टक्सॉन जैसे अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने में मदद मिलने की संभावना है।

कंपनी ने जारी किया टीजर

एमजी ग्लोस्टर
एमजी ग्लोस्टर

एमजी मोटर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एडीएएस फीचर्स के साथ नई ग्लोस्टार का टीजर जारी किया है। एसयूवी 31 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। कार निर्माता ने अपने सोशल मीडिया हैंडर के जरिए यह घोषणा की है। इसमें लिखा था, 4&4 की ताकत। एडीएएस का प्रोटक्शन। एडवांस्ड ग्लोस्टर सड़क पर और आपके दिमाग पर अपनी छाप छोडऩे के लिए आ रही है। टीजर के मुताबिक, ग्लोस्टर को 31 अगस्त, 2022 को लॉन्च किया जाएगा। एमजी इसे ‘एडवांस्ड ग्लोस्टरÓ कह रही है। जिससे यह इशारा मिलता है कि एसयूवी में नई फीचर्स मिल सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

एमजी ग्लोस्टर
एमजी ग्लोस्टर

7-सीटर एसयूवी एमजी ग्लोस्टार को पिछले साल अगस्त में 37.28 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। ग्लोस्टर में पहले से ही कुछ एडीएएस फीचर्स मिलते हैं, जिसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक पार्किंग एसिस्ट, फॉरवर्ड कॉलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे कई सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं।

शानदार फीचर्स

हाई-एंड सेफ्टी फीचर्स के अलावा, ग्लोस्टर ड्राइवर सीट मसाज फंक्शन, हीटेड ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स, आईस्मार्ट फंक्शन के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे 70 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश करता है। साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है।

इंजन और पावर

एमजी ग्लोस्टर
एमजी ग्लोस्टर

एमजी मोटर इस 7-सीटर एसयूवी ग्लोस्टर को अपनी 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल मोटर के साथ जारी रख सकती है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा यह इंजन 218 पीएस का पावर और 480 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में 7 अलग-अलग 4&4 ड्राइविंग मोड – स्नो, सैंड, मड, रॉक, स्पोर्ट, इको और ऑटो मिलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें : अंकिता को पेट्रोल से जलाकर हंसता रहा शाहरुख