गुजरात में ईसूदान गढ़वी पर ‘आप’ ने लगाया दांव

242
ईसूदान गढ़वी
ईसूदान गढ़वी

सीएम पद के होंगे उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया एलान

गांधीनगर। गुजरात चुनाव में अपनी और अपनी पार्टी की ताकत आजमाने जा रहे आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज सीएम प्रत्याशी का एलान कर दिया। राज्य में ईसूदान गढ़वी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार होंगे। दिल्ली के बाद पंजाब में जीत का परचम फहरा चुके केजरीवाल को गुजरात चुनाव से भी बड़ी उम्मीद है।

चुनाव आयोग ने गुरुवार को गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। राज्य में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। इसके साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के अलावा आप व एआईएमआईएम समेत अन्य दलों ने तैयारी तेज कर दी है। आप सूत्रों के अनुसार केजरीवाल आज अहमदाबाद में गुजरात में पार्टी का सीएम चेहरा घोषित करेंगे। माना जा रहा है कि इसुदान गढ़वी या गोपाल इटालिया में से कोई आप का सीएम प्रत्याशी हो सकता है।

शनिवार से सीएम प्रत्याशी के साथ रोड शो करेंगे

ईसूदान गढ़वी
ईसूदान गढ़वी

चुनाव तारीखों के एलान के बाद आप ने गुजरात में प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पार्टी शनिवार से रोड शो शुरू करेगी। इसमें दिल्ली के सीएम केजरीवाल गुजरात में पार्टी के सीएम प्रत्याशी के साथ चलेंगे। आप राज्य में रोजाना दो से तीन रोड शो करेगी।

गढ़वी या इटालिया रेस में सबसे आगे

आप के सीएम प्रत्याशी की रेस में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष गोपाल इटालिया और इसुदान गढ़वी सबसे आगे हैं। इटालिया गुजरात के पाटीदार समुदाय के हैं। वे पाटीदार आरक्षण आंदोलन में भी अग्रणी थे। वहीं, गढ़वी पूर्व पत्रकार हैं। आप ने जून से ही गुजरात में चुनाव अभियान शुरू कर दिया था। वह लोक लुभावन चुनावी वादों और प्रचार के मामले में अन्य दलों पर भारी पड़ रही है।

त्रिकोणीय मुकाबला होगा

गुजरात चुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होगा। सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में फिर सत्ता प्राप्ति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी पूरी ताकत झोंकेगी। भाजपा राज्य में बीते 27 सालों से सत्ता में है और इस बार भी फिर जीत का परचम लहराने में जुटी है। आप ने इसमें तड़का लगा दिया है। पंजाब में जीत के बाद आप गुजरात को लेकर भी उत्साहित है। वहीं, सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी जोर आजमाइश करेगी।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव : मोरबी कांड को विपक्ष बनाएगा बड़ा हथियार!