अमेजन ने भारत में कार्गो फ्लाइट सेवा लॉन्च की

28
अमेजन इंडिया
अमेजन इंडिया

बोईंग 737 और 800 विमानों का होगा उपयोग

अमेजन इंडिया ने सोमवार को बताया कि उसने अपने परिवहन नेटवर्क को बढ़ाने और ग्राहकों को तेजी से डिलीवरी उपलब्ध कराने के लिए भारत में अमेजन एयर सेवाएं शुरू की हैं। ई-कॉमर्स कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह बोइंग 737-800 विमान की पूरी कार्गो क्षमता का उपयोग करेगी। जिसे क्विकजेट कार्गो एयरलाइंस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से संचालित किया जाएगा।

अमेजन इंडिया
अमेजन इंडिया

अमेजन ने कहा कि वह भारत की पहली ई-कॉमर्स कंपनी है, जिसने एक समर्पित एयर कार्गो नेटवर्क प्रदान करने के लिए तीसरे पक्ष के एयर कैरियर के साथ साझेदारी की है। क्विकजेट इस विमान का इस्तेमाल अमेजन के ग्राहकों को हैदराबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में ले जाने के लिए करेगा। भारत में अमेजन एयर की शुरुआत अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने, तेजी से डिलीवरी करने और अपने परिवहन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए क्षमता निर्माण जारी रखने की कंपनी की प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है।

110 से अधिक विमान

अमेजन एयर को अमेरिका में 2016 में लॉन्च किया गया था और यह एक एयर कार्गो नेटवर्क संचालित करता है जिसमें 110 से अधिक विमान और दुनिया भर में 70 से अधिक गंतव्य शामिल हैं। अमेजन के कस्टमर फुलफिलमेंट (एपीएसी, एमईएनए और एलएटीएएम) और डब्ल्यूडब्ल्यू कस्टमर सर्विस के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा, यह हमारे विक्रेताओं और हमारे ग्राहकों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, साथ ही विमानन उद्योग के लिए यह एक बड़ा कदम है। हम इस लॉन्चिंग को लॉजिस्टिक्स के भविष्य को बदलने के लिए अपने वैश्विक मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर मान रहे हैं।

दुनिया भर में हजारों नई नौकरियां पैदा की

अमेजन एयर के लॉन्च के बाद से ई-कॉमर्स दिग्गज ने हवाई रसद क्षमताओं में सैकड़ों मिलियन डॉलर का निवेश किया है और दुनिया भर में हजारों नई नौकरियां पैदा की हैं। अमेजन ग्लोबल एयर की उपाध्यक्ष सारा रोड्स ने कहा, हम भारत में अमेजन एयर को लॉन्च कर रोमांचित हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अपने बढ़ते ग्राहक आधार को एक शानदार चयन, कम कीमत और तेजी से डिलीवरी प्रदान कर सकें।

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी, कभी एक वक्त का खाना मिलना था मुश्किल