सार्वजनिक रास्ते हों या खातेदारी के मसले, उनसे जुड़ी तैयारी पहले ही पूरी कर लें : दिनेश यादव

5

संभागीय आयुक्त दिनेश यादव गुरुवार को अलवर आए। यहां प्रशासन गांवों के संग अभियान को लेकर जिले भर के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक से पहले मिनी सचिवालय में पौधरोपण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारयों में लगे हैं।

अभियान के आगाज से पहले आवश्यक कामकाज पूरे करने पर ही बेहतर परिणाम आएंगे। इसलिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि सभी जन हित व सार्वजनिक काम के मसलों की पूरी तैयारी पहले ही कर लें। ताकि अभियान के पहले दिन पट्टे देने, नामांतरण के कार्य हो सकें।

उन्होंने कहा कि जैसे कोई रास्ता है। लेकिन रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। ऐसे मामलों में छोटी-मोटी सुनवाई की प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली जाएं। इसी तरह नामांतरण, अतिक्रमण व खातेदारी से सम्बंधिन प्रकरणों को सुलझा लें। ताकि अभियान के पहले दिन ही बड़े परिणाम सामने आ सकें। ज्यादा से ज्यादा आमजन को लाभ मिल सके।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि अलवर में मिनी सचिवालय में पौधरोपण किया गया। निर्माणाधीन मिनी सचिवालय का निर्माण अब तेज गति से जारी है। इसी साल मुख्य सभी विभागों के कार्यालय यहां शिफ्ट करने की तैयारी है।

जिसके लिए शेष कार्य तेजी से जारी है। पहले भी मुख्यमंत्री अलवर के मिनी सचिवालय के निर्माण जल्दी पूरा करने के निर्देश दे चुके हैं। जो भी वित्तीय दिक्कतें आ रही हैं उनको भी दूर किया गया है। उसी कड़ी में मिनी सचिवालय का कार्य तेज हुआ है।

संभागीय आयुक्त दिनेश यादव, कलेक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने मिनी सचिवालय में पौधरोपण किया। इस दौरान एसपी तेजस्वनी गौतम सहित यूआईटी के प्रमुख अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- डीजल कीमतों में बढ़ोतरी और अनलोडिंग के नाम पर तक अवैध वसूली के विरोध में दिया धरना