आर्सेनल और चेल्सी के बीच होगा खिताबी मुकाबला

10

चेल्सी ने सेमीफाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया, फाइनल में 1 अगस्त को आर्सेनल से मुकाबला

लंदन। इंग्लिश फुटबॉल टूर्नामेंट एफए कप का फाइनल मुकाबला 1 अगस्त को आर्सेनल और चेल्सी के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में चेल्सी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 3-1 से हरा दिया है। इससे पहले शनिवार को आर्सेनल ने पहले सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से शिकस्त दी थी।

आर्सेनल ने अब तक सबसे ज्यादा 13 बार यह खिताब अपने नाम किया है। उसके बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 12 बार यह खिताब जीता है। जबकि चेल्सी और टॉटनहम ने 8-8 बार चैम्पियन बने हैं।

यह भी पढ़ें-आईसीसी की ऑनलाइन बैठक आज

दोनों टीमों के बीच तीसरी बार फाइनल

आर्सेनल और चेल्सी के बीच एफए कप के फाइनल में यह तीसरी बार मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों टीमें 2002 और 2017 में भी फाइनल खेल चुकी हैं। दोनों ही बार आर्सेनल ने जीत दर्ज की, लेकिन इस बार चेल्सी 9वीं बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

आर्सनल रिकॉर्ड 21वीं बार एफए कप के फाइनल में

आर्सनल ने रिकॉर्ड 21वीं बार एफए कप के फाइनल में जगह बनाई है। आर्सनल रिकॉर्ड 13 बार का चैंपियन है। पहले हाफ में आर्सनल ने गोल कर सिटी पर दबाव बना दिया। ऑबामेयांग 2015 के बाद वेंबले में दो गोल करने वाले आर्सनल के पहले खिलाड़ी बने।

यह आर्सनल की मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ लगातार 7 हार के बाद पहली जीत रही। आर्सनल के कोच मिकेल अर्तेता पहले सिटी के असिस्टेंट मैनेजर थे। वहीं, चेल्सी ने टूर्नामेंट के फाइनल में 14वीं बार जगह बनाई है।