जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 2 आतंकियों को मार गिराया

9

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने बुधवार को 2 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक की पहचान आदिल आह वानी के तौर पर हुई है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आदिल जुलाई 2020 से घाटी में सक्रिय था। उसने आम लोगों की हत्या की थी। आदिल ने पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या की थी। पिछले 2 हफ्ते के अंदर कश्मीर में 15 आतंकियों को मारा जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक उन्हें शोपियां के द्रगड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन शुरू करने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।

इससे पहले सेना ने राजौरी में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों को ढेर किया था। सूत्रों के मुताबिक, सेना के अफसरों ने आतंकियों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाई है। इसके तहत इंतजार करो, आतंकियों को गांव तक आने दो, फिर उन पर टूट पड़ो की नीति पर अमल किया जा रहा है।

पिछले कुछ महीनों में लश्कर के 9 से 10 आतंकी पाकिस्तान से राजौरी-पुंछ जिले के जंगलों में आए थे। इनके अलावा भी कई बार घुसपैठ की कोशिशें हुईं, लेकिन सेना ने उन्हें नाकाम कर दिया।

यह भी पढ़ें-देश में दलितों और कमजोर लोगों पर आक्रमण हो रहा, कांग्रेस यह बर्दाश्त नहीं करेगी : राहुल