हरियाणा सीएम के काफिले पर हमले के बाद 13 लोगों पर केस

15

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के काफिले पर हमला करने के मामले में अंबाला पुलिस ने आधी रात को 13 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिए। इस पर भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, वो घटनास्थल से 200 मीटर की दूरी पर थे। दूसरी ओर पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर सभी हमलावरों की पहचान में जुटी है।

भाकियू जिला प्रवक्ता हरकेश ने बताया कि सीएम के काफिले पर हमले के समय आरोपी बनाए गए किसान उनके साथ पुराने पुल पर मौजूद थे। जब वह भारतीय किसान यूनियन की स्कॉर्पियो के ऊपर खड़े होकर किसानों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिन 13 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किए हैं, उनमें से चाहत चौहान नाम के युवक के घर पुलिस ने तीन दिन पहले भी दबिश दी थी। उस दौरान चाहत चौहान घर से बाहर गया हुआ था। 

सोमवार रात को भाकियू उप प्रधान गुलाब सिंह के घर भी पुलिस ने दबिश दी थी। इसको लेकर भाकियू और किसानों में गहरा रोष है। हरकेश सिंह का कहना है कि पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर किसानों पर मुकदमे दर्ज कर रही है। जिला भाकियू नेताओं ने कहा कि शहीदी दिवस के बाद इस मामले को लेकर आगामी कार्रवाई की जाएगी।