कोका कोला फिर कर्मचारियों की छंटनी करेगी

6

दिग्गज बेवरेज कंपनी कोका-कोला एक बार फिर से 2,200 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। इसमें अमेरिका की 1200 नौकरियां भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि महामारी के बाद 2021 में बेहतर मार्केट की तैयारियों के लिए रिस्ट्रक्चरिंग प्लान के पार्ट के रूप में 2,200 नौकरियों की कटौती करेगी। इससे पहले कंपनी ने नॉर्थ अमेरिका स्थित अपने 40 फीसदी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। उसी दौरान कंपनी ने संकेत दिए थे कि आने वाले महीनों में और भी छंटनी हो सकती है। बता दें कि कोरोना के कारण इस साल बिक्री प्रभावित हुई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि महामारी के कारण कंपनी के ग्लोबल वर्कफोर्स के 2.6 प्रतिशत कर्मचारियों पर असर पड़ेगा और अमेरिका में 1,200 नौकरियों की कटौती होगी। बता दें कि इस साल की शुरुआत में कंपनी के पास लगभग 86,200 कर्मचारी थे, जिसमें अमेरिका के 10,400 कर्मचारी भी शामिल थे।

कंपनी ने कहा है कि हम एक संगठनात्मक संरचना बनाने की प्रक्रिया में हैं जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी और उनके व्यवहारों को समझेगी। कोरोना महामारी हमारे इन परिवर्तनों का कारण नहीं थी, लेकिन यह कंपनी के इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण रही है।