देश की नंबर वन सेलिंग कार बनी मारुति सुज़ुकी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा, बिक्री 5.5 लाख के पार

12

विटारा ब्रेज़ा अपने नए रूप में सब-कम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर भारी है , जो एक नई शक्तिशाली 1.5 लीटर के-सीरीज़ बीएस 6 पेट्रोल इंजन से लैस है

नई दिल्ली। भारत की नंबर 1 कॉम्पैक्ट एसयूवी, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा ने 4.5 साल की छोटी अवधि के भीतर 5.5 लाख बिक्री का जश्न मनाया। यह किसी भी कॉम्पैक्ट एसयूवी द्वारा सबसे तेज है।

2016 की शुरुआत में, विटारा ब्रेज़ा ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने ग्लैमरस लुक के साथ क्रांति ला दी, अन्यथा सेगमेंट में नहीं देखा गया। इसने लुक, प्रदर्शन और ड्राइविंग में आसानी के मामले में पूर्ण पैकेज होने के लिए ग्राहकों के साथ आलोचकों तक ने सराहना की। शुरुआत से ही ब्रांड Vitara Brezza को अपनी अनूठी लाइफ स्टाइल के साथ कॉम्पैक्ट SUV ग्राहकों की विकसित जरूरतों के इर्द-गिर्द डिजाइन किया गया था।

तेजी से बदलती ग्राहकों की जरूरतों का जवाब देते हुए, 2020 के ऑटो एक्सपो में इस साल की शुरुआत में ऑल-न्यू विटारा ब्रेज़ा को रिफ्रेश किया गया था। अब मजबूत और शक्तिशाली 4 सिलेंडर 1.5 लीटर के-सीरीज़ बीएस 6 पेट्रोल इंजन से सुसज्जित, कॉम्पैक्ट एसयूवी एक बेजोड़ ड्राइविंग अनुभव के लिए बिजली, स्पोर्टीनेस और सुविधा का एक पूर्ण मिश्रण प्रदान करता है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक मार्केट एंड सेल्स ), शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “लॉन्च के बाद से, विटारा ब्रेज़ा ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपना वर्चस्व कायम किया है। एक ट्रेंडसेटर के रूप में, यह अपनी बोल्ड डिजाइन भाषा, शक्तिशाली प्रदर्शन और स्पोर्टी चरित्र के साथ एसयूवी खरीदार के जुनून के साथ क्लिक किया। यह जल्दी से सबसे सम्मानित कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गया और साथ ही बिक्री चार्ट पर हावी हो गया। कई डिजाइन अपडेट के साथ शक्तिशाली 1.5L पेट्रोल इंजन की शुरुआत के साथ, विटारा ब्रेज़ा ने ग्राहकों को और प्रसन्न किया है और सेगमेंट में अपनी ध्रुव स्थिति को मजबूत किया है। विटारा ब्रेज़ा का यह 5.5 लाख बिक्री मील का पत्थर वर्तमान उपभोक्ता प्राथमिकताओं और बाजार के रुझान के अनुरूप मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो को लगातार नया करने और मजबूत करने के हमारा प्रयास रहा है।