राष्ट्र निर्माण में योगदान दें विद्यार्थी: राठौड़

8
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य शिव सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में समापन हुआ कार्यक्रम
  • 15 दिनों में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया

बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर में दो हफ्तों से चल रहे स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम ‘दीक्षारंभ’ कार्यक्रम का समापन राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य शिव सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में समापन हुआ ।

समापन समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राठौड ने विद्यार्थियों को टी ए और आर का सूत्र बतलाते हुए उन्हें टी यानि टारगेट, a यानि एक्ट और आर यानि रिसीव के सिद्धांत पर कार्य करने की प्रेरणा दी। साथ ही साथ उन्हें अपने देश, माता-पिता और महाविद्यालय की सेवा के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्य डॉक्टर जय प्रकाश भामू ने विद्यार्थियों को बेहतर इंजीनियर व तकनीकी रूप से सक्षम होने की प्रेरणा दी। डॉ भामू ने कॉलेज में दी जाने वाली सुविधाओं का पूरा लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

दीक्षारम्भ कार्यक्रम में नव प्रवेशित विद्यार्थियों के शारीरिक, मानसिक और अकादमिक उत्थान हेतु अनेक विषय विशेषज्ञों जैसे आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक श्री मनीष गंगाल, योग प्रशिक्षक जयेश, डॉक्टर गौरव बिस्सा के प्रेरणादाई भाषण, इस्कोन के प्रिया दास, डॉक्टर ऋतुराज सोनी के कंप्यूटर विज्ञान के आधारभूत सिद्धांत तथा डॉक्टर प्रवीण पुरोहित राष्ट्रीय सेवा योजना पर व्याख्यानों का आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों के लिए आत्म सुरक्षा की जानकारी के लिए मार्शल आर्ट विशेषज्ञ प्रीतम सैन की सेवाएं ली गईं। कार्यक्रम के अंतिम दिन एक रंगारंग समारोह का आयोजन किया गया,

रजिस्ट्रार डॉ. मनोज कुड़ी ने व डॉ राजेंद्र सिंह शेखावत ने अतिथियों का आभार जताया व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. इंदु भूरिया ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अतुल गोस्वामी और डॉ. श्रद्धा परमार ने किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रथम वर्ष के विद्यार्थी उपस्थिति थे।

यह भी पढ़ें-महिलाओं के विरुद्ध हिंसा का उन्मूलन अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर कार्यशाला आयोजित