भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से बाहर हुए स्टार्क,मार्श और स्टोइनिस

47
vaibhav gehlot
cricket

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, हरफनमौला मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस महीने के अंत में तीन मैचों के टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत के दौरे पर आ रही है।

स्टार्क जहां घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, वहीं मार्श टखने की चोट और स्टोइनिस मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, चोटें मामूली हैं लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने घर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है।

इन तीन खिलाड़ियों के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारा झटका लगा है, क्योंकि डेविड वार्नर को दौरे के लिए पहले ही आराम दिया जा चुका है।

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस के स्थान पर नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट को शामिल किया है।

जहां मार्श और स्टोइनिस को जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी, वहीं बुधवार को स्टार्क के घुटने का स्कैन किया किया, जिसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई।

ऑस्ट्रेलिया, 20 सितंबर को मोहाली, 23 सितंबर को नागपुर और 25 सितंबर को हैदराबाद में मेजबान भारत के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगा।

भारत दौरे के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम टी 20 विश्व कप की तैयारियों के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है।